Thursday, April 18, 2024
36.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

TMC ने पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों पर लड़ने का किया ऐलान | कांग्रेस भी TMC के साथ समझौता करने को तैयार |

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों, असम की कुछ सीट और मेघालय की एक सीट पर चुनाव लड़ने के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। डेरेक ओ ब्रायन का यह बयान उन खबरों के बीच आया है जिनमें कहा गया है कि कांग्रेस जल्द ही तृणमूल कांग्रेस के साथ सीट समझौते को अंतिम रूप दे देगी। वहीं कांग्रेस ने कहा है कि उनके टीएमसी के लिए दरवाजे हमेशा खुले हैं।

जयराम रमेश बोले- टीएमसी से बातचीत जारी
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि ‘टीएमसी से अभी भी बातचीत चल रही है। टीएमसी के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं। टीएमसी ने भी कहा है कि वे INDIA गठबंधन को मजबूत करना चाहती हैं और सबसे बड़ा मकसद भाजपा को हराना TMCहै…हम ममता बनर्जी का बड़ा सम्मान करते हैं।’ कांग्रेस और ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस विपक्षी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (INDIA गठबंधन) का हिस्सा हैं। दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पा रही है, जिसके चलते दोनों दलों में गठबंधन की बातचीत रुक गई थी। हालांकि अब कहा जा रहा है कि दोनों दलों में फिर से बातचीत शुरू हो गई है।

प्रियंका गांधी के अभी तक यात्रा में शामिल न होने पर ये बोले जयराम रमेश
जयराम रमेश ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में औपचारिक तौर पर गठबंधन की घोषणा हो गई है। इसे अंतिम रूप देने में समय लगा। आज आम आदमी पार्टी और कांग्रेस भी औपचारिक तौर पर गठबंधन की घोषणा कर सकती हैं।’ भारत जोड़ो न्याय यात्रा को उत्तर प्रदेश में दाखिल हुए कई दिन बीत गए हैं, लेकिन अभी तक प्रियंका गांधी इसमें शामिल नहीं हुई हैं। इस पर जयराम रमेश ने कहा कि ‘वो (प्रियंका गांधी वाड्रा) यात्रा में जरूर शामिल होंगी। आज यात्रा मुरादाबाद में है और कल संभल से शुरू होगी। इसके बाद आगरा पहुंचेंगे, जहां अखिलेश यादव भी यात्रा में शामिल हो सकते हैं। जयराम रमेश ने बताया कि 26 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा क्योंकि इस दौरान दिल्ली में बैठकें हैं और राहुल गांधी को भी 27-28 फरवरी को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी जाना है। 5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने जाएंगे।’

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending