Saturday, November 27, 2021
16.1 C
Delhi
Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -corhaz 3

IMD ने देश के कई प्रदेशों को दी अगले 7 दिन में जमकर बारिश की चेतावनी

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है। छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश उत्तराखंड, राजस्थान, विदर्भ, तमिलनाडु गुजरात, पुडुचेरी, केरल और माहे में पिछले एक-दो दिन से यहां जमकर बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी हालात ऐसे ही बने रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले चार-पांच दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश होगी। इसे लेकर विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र और ओडिशा जैसे राज्यों में जमकर बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 4-5 दिनों में कोंकण, गोवा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, दिल्ली में अगले सात दिनों तक बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

उत्तर प्रदेश के कई स्थानों में गरज के साथ बारिश की संभावना

आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों और पूर्वी अंचल के भी कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावनी जताई गई है। इसके अलावा मंगलवार को भी यूपी के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है।

दिल्ली में अगले सात दिन तक बारिश के आसार

मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिनों तक बारिश होगी। आइएमडी के अनुसार सोमवार से लेकर बुधवार तक हल्की बारिश, जबकि गुरुवार से शनिवार तक झमाझम बारिश हो सकती है। आज यहां धूप निकलने के आसार कम हैं और विभाग का कहना है कि सोमवार को यहां बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, मंगलवार को धूप खिली रहेगी। इसके बाद बुधवार से फिर मौसम बदलेगा और चार दिन बारिश होगी। वहीं, रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में दोपहर तक मौसम साफ रहा और इसके बाद देर शाम तक कई जगहों पर हल्की तो कहीं ज्यादा बारिश दर्ज की गई।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending