Thursday, April 18, 2024
36.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

ICC वर्ल्ड कप 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की पहली पारी में शुबमान गिल की जगह इशान किशन कर सकते हैं शुरुआत |

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ गई हैं। इन फॉर्म शुभमन गिल की तबीयत खराब है। आशंका है कि वह डेंगू से पीड़ित हैं। इससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार के मैच में उनका खेलना संदिग्ध हो गया है। गिल के बाहर होने की स्थिति में ईशान किशन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। बीसीसीआई ने अभी तक बीमारी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। अब तक यह भी नहीं पता है कि गिल को क्या परेशानी है, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अभी भी हार नहीं मानना चाहते, क्योंकि मैच शुरू होने में अभी 36 घंटे बाकी हैं। अब एक रिपोर्ट में द्रविड़ के दावे को गलत साबित किया गया है।

द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा था “आज वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उनकी हालत बेहतर हो रही है।”

द्रविड़, जो जल्दबाजी न करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कुछ भी खुलासा नहीं किया और कहा “वह तकनीकी रूप से पहले मैच से बाहर नहीं हैं। मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और (हम) कल के बाद फैसला लेंगे।” हालांकि, स्थिति अब बेहतर नहीं हो सकती है। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, “गिल ठीक नहीं हैं और वह (विश्व कप के) कम से कम पहले दो मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं।”

इससे पहले, बीसीसीआई ने कहा था कि वे गिल पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई के मेडिकल अपडेट में कहा गया है, “उनकी तबीयत खराब है, मेडिकल टीम उन पर करीब से नजर रख रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे। हमें मेडिकल टीम से और अपडेट के लिए इंतजार करना होगा।”

हाल के दिनों में वनडे में भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज गिल कथित तौर पर तेज बुखार से पीड़ित हैं और उनकी उपलब्धता पर अंतिम फैसला लेने से पहले उनका डेंगू के लिए परीक्षण किया जाना था, लेकिन इस बारे में बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, “शुभमन को चेन्नई पहुंचने के बाद से तेज बुखार है। उनके परीक्षण किए जा रहे हैं और शुरुआती गेम में उनकी भागीदारी पर फैसला किया जाएगा।”

यदि जांच में डेंगू की पुष्टि होती है तो गिल विश्व कप के कुछ मैच नहीं खेल सकेंगे। डेंगू से उबरने में एक खिलाड़ी को फिर से मैच-फिट होने में आम तौर पर 7-10 दिन लगते हैं। हालांकि, यदि प्लेटलेट काउंट में ज्यादा गिरावट होती है, तो मरीज के ठीक होने में अधिक समय लग सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में गिल का खेलना मुश्किल है, लेकिन इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि अगर रिकवरी में अधिक समय लगता है तो वह अफगानिस्तान (11 अक्तूबर) और पाकिस्तान (14 अक्तूबर) के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

सूत्र ने कहा, “जल्दबाजी न करें। अगर यह सामान्य वायरल बुखार है, तो वह एंटीबायोटिक्स ले सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से मेडिकल टीम का फैसला है।” गिल, जिन्होंने इस साल 1,200 रन बनाए हैं और हाल ही में कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक सफल ओपनिंग जोड़ी बनाई है। अगर वह लंबे समय तक अनुपस्थित रहते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending