Sunday, May 19, 2024
45.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024
- Advertisement -corhaz 3

ICC वर्ल्ड कप: भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों से हराकर अपनी आठवीं जीत की दर्ज | भारत पॉइंट्स टेबल पर सबसे ऊपर |

भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप में अपनी आठवीं जीत दर्ज कर ली है. आज वर्ल्ड कप का 37वां मैच प्वॉइंट्स टेबल की दो टॉप की टीम के खिलाफ खेला गया, उसमें भी भारत ने शानदार जीत दर्ज करे नंबर-1 पर अपना स्थान पक्का कर लिया. टीम इंडिया ने इस मैच में साउथ अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से हराकर बताया कि इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया किस तरह के फॉर्म में है. आइए हम आपको बताते हैं कि इस बड़े मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल का हाल कैसा है.

भारतीय क्रिकेट टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर बनी हुई है, और अब नंबर वन पर ही रहेगी, क्योंकि टीम इंडिया ने अपने 8 मैचों में से सभी 8 मैचों में जीत दर्ज करके 16 अंक हासिल कर लिए हैं, और उनका अभी एक और मैच बचा हुआ है. ऐसे में अब इस टूर्नामेंट में कोई भी दूसरी टीम 16 अंकों तक नहीं पहुंच सकती, इसलिए टीम इंडिया अब प्वाइंट्स टेबल के नंबर-1 पर रहते हुए ही लीग स्टेज के खत्म करेगी.

प्वाइंट्स टेबल में भारत के बाद कौन

भारत के बाद प्वाइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका की टीम मौजूद है, जिन्होंने अभी तक 8 मैचों में 6 में जीत और 2 मैचों में हार का सामना किया है. साउथ अफ्रीका की टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर-2 पर मौजूद है. उनके बाद तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जिन्होंने अभी तक खेले गए अपने 7 मैचों में से 5 में जीत और दो में हार का सामना किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर-3 पर विराजमान है. 

नंबर-4 पर इस वक्त न्यूज़ीलैंड की टीम है, जो शुरुआती 4 मैच जीतकर एक वक्त प्वाइंट्स टेबल की टॉप पर थी, लेकिन उसके बाद इस टीम ने लगातार 4 मैच हारे हैं, और अब 8 अंक और +0.398 की नेट रन रेट के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. इस टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलना है. उनके बाद नंबर-5 पर पाकिस्तान की टीम है. इस टीम ने भी 8 में से 4 मैच जीतकर 8 अंक और +0.036 की नेट रन रेट हासिल की है, जिसके कारण नंबर 5 पर मौजूद है. उनके बाद नंबर-6 पर अफगानिस्तान की टीम मौजूद है, और उनके पास भी 8 अंक हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट पाकिस्तान से कम है, इसलिए उनकी टीम नंबर-6 पर मौजूद है. हालांकि, अफगानिस्तान को अभी ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैच खेलने हैं.  उनके बाद नंबर-7 पर श्रीलंका, नंबर-8 पर नीदरलैंड्स, नंबर-9 पर बांग्लादेश और नंबर-10 पर इंग्लैंड की टीम मौजूद है. इस टूर्नामेंट से अभी तक आधिकारिक तौर पर बांग्लादेश और इंग्लैंड बाहर हुई है.

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending