Saturday, March 2, 2024
20.1 C
Delhi
Saturday, March 2, 2024
- Advertisement -corhaz 3

Delhi-NCR में बारिश से लोगों की मिली राहत | जगह-जगह जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा |

दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव हो गया है। बारिश से लोगों को राहत मिली है। हालांकि सुबह-सुबह हो रही बारिश से लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, तीन दिन तक भारी बारिश होगी। वहीं, जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर आज गौतमबुद्ध नगर जिले में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। जिले के कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। 

राष्ट्रीय राजधानी में तेज बारिश हो रही है। मंडी हाउस इलाके में जलभराव हो गया है। ITO पर भी बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर में जमकर बारिश हो रही है। काले घने बादल छाए हुए हैं। दिन में ही अंधेरा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा में आज बादल छाए रहने के साथ बारिश होगी।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन 22 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत से लेकर पूर्वोत्तर और दक्षिण भारत के राज्य शामिल हैं।

इस दौरान बुधवार को मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, रॉयलसीमा और आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों में भारी बारिश और आंधी-तूफान को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। कुल्लू में बादल फटने से संपत्ति का भारी नुकसान हुआ है। गंगा, यमुना, घग्गर, हिंडन समेत सभी प्रमुख नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं और कई इलाके बाढ़ के पानी में डूबे हुए हैं। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending