Thursday, April 18, 2024
36.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री आज काशीवासियों को सौगात देने जाएंगे वाराणसी |

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ठीक एक महीने बाद काशीवासियों को सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात वाराणसी पहुंचेंगे। 18 घंटे के काशी प्रवास के दौरान पीएम मोदी 23 फरवरी को सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करके चुनावी शंखनाद करेंंगे। साथ ही संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का अनावरण करके उनके दर पर शीश नवाएंगे और संगत में लंगर भी छकेंगे।

सीरगोवर्धन में जनसभा को संबोधित करने से पहले वे बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी, ज्ञान और संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उनसे संवाद भी करेंगे। दोपहर बाद पिंडरा के करखियांव में पीएम मोदी अमूल प्लांट सहित पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

प्रधानमंत्री 22 फरवरी की देर रात सूरत से वाराणसी आएंगे। बरेका के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। 23 फरवरी को पीएम सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाएंगे। संत निरंजन दास से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी यहां जनसभा को संबोधित करके संत रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

बाद में पीएम बनास काशी संकुल का औद्योगिक क्षेत्र करखियांव में उद्घाटन करेंगे। अमूल प्लांट बनास डेयरी से जुड़े किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे। भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सहित 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 23 परियोजनाओं को लोकर्पण करेंगे।

करखियांव की जनसभा से पहले लाभार्थियों से भी संवाद

पीएम मोदी दोपहर में करखियांव में भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर जनसभा के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले वे अमूल प्लांट का भ्रमण कर यहां गीर गाय के गोपालकों से उनके अनुभव जानेंगे। भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित अन्य विभागों में रोजगार पाने वालों को प्रमाणपत्र देंगे। पूर्वांचल के जीआई उत्पादों के ऑथराइज्ड यूजर को टैग और बुजुर्ग दिव्यांगों को उपकरण वितरित करेंगे।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री करेंगे आगवानी
प्रधानमंत्री की काशी में अगवानी के लिए 22 फरवरी की शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। बाबतपुर में उनका स्वागत करने के बाद उन्हें बरेका गेस्ट हाउस लाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काशी में ही प्रवास करेंगे।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending