Wednesday, April 17, 2024
34 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024
- Advertisement -corhaz 3

महाराष्ट्र में रामनवमी के पर्व से पहले 2 जिलों में भड़क उठी हिंसा |नमाज़ के दौरान गाने बजने पर हुई झड़प |

महाराष्ट्र के दो जिलों में रामनवमी से पहले हिंसा भड़क उठी। जहां छत्रपति संभाजीनगर इलाके में रामनवमी से पहले दो पक्षों में झड़प हुई है। वहीं, जलगांव में एक मस्जिद में नमाज के दौरान गाना बजाने को लेकर दो समूह आपस में भिड़ गए। दोनों ही घटनाओं में पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए भारी संख्या में बल तैनात कर दिया है। 

संभाजी नगर में क्या हुआ?
संभाजी नगर में जो दो पक्षों की भिड़ंत के दौरान कई वाहनों में आग लगा दी गई और पथराव हुआ है। पुलिस के वाहन को भी गुस्साई भीड़ ने आग के हवाले कर दिया है। हालांकि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है। घटना बुधवार रात की है, जहां छत्रपति संभाजीनगर के किरदपुरा इलाके में यह हिंसा हुई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हल्का बल प्रयोग किया। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। 

जलगांव में क्या है स्थिति?
दूसरी तरफ जलगांव में एक मस्जिद के बाहर नमाज के दौरान तेज आवाज में गाना बजाने के लिए दो समूहों में झड़प हो गई। इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस के मुताबिक, 45 लोगों को गिरप्तार किया गया है। हिंसा में चार लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, मौजूदा स्थिति काबू में है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है।

क्या है हिंसा की वजह?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बुधवार देर रात दो युवकों के बीच एक मंदिर के बाहर झगड़ा शुरू हो गया। इसके बाद दोनों युवकों ने अपने-अपने साथियों को बुला लिया। जिसके बाद यह आपसी झगड़ा सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया। पहले दोनों पक्षों में हाथापाई हुई और फिर दोनों तरफ से पथराव शुरू  हो गया। इसके बाद वाहनों को आग के हवाले किया जाने लगा। हिंसा की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस के वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया।

ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि एक पक्ष द्वारा बमबारी भी की गई। इस हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण बनी हुई है। हालात को देखते हुए किरादपुरा में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। छत्रपति संभाजीनगर के पुलिस कमिश्नर निखिल गुप्ता ने बताया कि ‘हिंसा के दौरान पथराव हुआ और पुलिस के वाहन में आग लगा दी गई। साथ ही कई अन्य वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने लोगों को तितर-बितर कर हालात पर नियंत्रण कर लिया है।’

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending