Wednesday, February 21, 2024
25.6 C
Delhi
Wednesday, February 21, 2024
- Advertisement -corhaz 3

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा बोली ‘हिजाब पहनने की कोई आवश्यकता नहीं, भारत में महिलाओं का अलग स्थान’ |

भारत में हिजाब (Hijab) पहनने की कोई आवश्‍यकता नहीं है, यहां महिलाओं की पूजा की जाती है। भारतीय संस्कृति (Indian culture) में नारी पूजनीय है। हमारे यहां जब भी दुष्टों को मारने की जरूरत पड़ी है, तभी तो देवी का ही आह्वान किया गया है। नारी का स्थान सबसे ऊंचा है। यह कहना है भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya SinghThakur) का। वह बुधवार को राजधानी के भेल बरखेड़ा श्री राम मंदिर परिसर में सनातन महापंचायत कार्यक्रम में बोल रही थीं।

इस दौरान उन्होंने हिजाब को लेकर खुलकर बात की, साध्वी ने किसी धर्म का नाम लिए बगैर कहा कि हिजाब पहनने वाली उनकी महिलाओं को खुद तय करना होगा कि उन्हें हिजाब कहां पहनना है। जिन लोगों की हमारे बारे में गलत राय है, उन पर पर्दा डालना चाहिए। उनकी महिलाएं अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में महिलाओं की पूजा की जाती है, इसलिए वे बाहर पर्दा नहीं करती हैं।

कांग्रेस ने कहा- साध्वी महिलाओं का अपमान न करें

इधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया कोआर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कहा कि सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर कह रही हैं कि जो लोग हमारी ओर बुरी नजर रखते हैं उनसे पर्दा रखना चाहिए। तदनुसार, जो महिलाएं अपने घरों में पर्दा या घूंघट करती हैं, वे किसी भी बुरी दृष्टि से बचने के लिए ऐसा करती हैं। यह महिलाओं का अपमान है। एक तरफ सरकार कह रही है कि हिजाब पर प्रतिबंध लगाने का कोई प्रस्ताव नहीं है तो दूसरी तरफ भाजपा नेताओं की ओर से ऐसे बयान आ रहे हैं।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending