Thursday, April 18, 2024
36.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

बेल्जियम में हुआ संदिग्ध आतंकी हमला | राजधानी ब्रुसेल्स में गोलीबारी से हुई दो की मौत |

यूरोपीय देश बेल्जियम में संदिग्ध आतंकी हमला हो गया। संदिग्ध आतंकियों ने राजधानी ब्रसेल्स के मध्य इलाके में गोलीबारी की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। बेल्जियम के प्रधानमंत्री ने घटना पर दुख जताया है तो वहीं यूरोपियन यूनियन की अध्यक्ष ने भी संवेदनाएं व्यक्त की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में मारे गए दोनों लोग स्वीडिश नागरिक थे। आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हमले की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। कारणों की तलाश की जा रही है। गोलीबारी के बाद बेल्जियम के प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डी क्रू ने मृतकों के रिश्तेदारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि कारयतापूर्ण हमले के पीड़ितों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। मैं स्थिति पर करीब से नजर रख रहा हूं। उन्होंने ब्रसेल्स के लोगों से सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

ईयू अध्यक्ष ने व्यक्त की संवेदनाएं

यूरोपियन यूनियन की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने भी मामले में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने हमले को कायरतापूर्ण हरकत बताया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं स्वीडिश पीएम और स्वीडिश लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं।

क्वालीफाइंग मैच को किया रद्द
हमले के बाद यूईएफए ने भी बेल्जियम और स्वीडन के बीच आयोजित क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया है। यूईएफए ने ट्वीट कर कहा कि संदिग्ध आतंकी हमले के कारण, स्थानीय अधिकारियों से चर्चा की गई। चर्चा के बाद, यूईएफए यूरो 2024 में बेल्जियम और स्वीडन के बीच खेले जाने वाले क्वालीफाइंग मैच को रद्द कर दिया गया है। बता दें, चर्चा में दोनों टीमें भी शामिल थीं।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending