Sunday, February 5, 2023
13.1 C
Delhi
Sunday, February 5, 2023
- Advertisement -corhaz 3

बलूच विद्रोहियों ने भीषण हमले में मार गिराए 10 सैनिक

पाकिस्‍तान की सेना ने करीब 30 घंटे तक छिपाने के बाद आखिरकार मान लिया है कि बलूच विद्रोहियों ने एक चेकपोस्‍ट पर भीषण हमला करके उसके कम से कम 10 सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके बताया कि यह हमला ईरान सीमा पर बलूचिस्‍तान के केच ज‍िले में हुआ। उसने कहा कि विद्रोहियों के हमले की चपेट में 10 सैनिक आ गए और उनकी मौत हो गई। इस जोरदार हमले में कई पाकिस्‍तानी सैनिक घायल भी हुए हैं।

पाकिस्‍तानी सेना ने बताया कि यह खूनी हमला मंगलवार और बुधवार की रात को हुआ। उसने दावा किया कि 3 बलूच विद्रोहियों को पकड़ा भी गया है। इस घटना में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए धर-पकड़ अभियान को तेज कर दिया गया है। पाकिस्‍तानी सेना ने कहा कि विद्रोहियों को किसी भी कीमत पर देश की धरती पर से खात्‍मा किया जाएगा। पाकिस्‍तानी सेना अक्‍सर बलूच नौजवानों को उनके घरों से उठा ले जाती है और उन्‍हें प्रताड़‍ित करती है।

पाकिस्‍तानी सेना ने इतने बड़े नुकसान को छिपाने का प्रयास किया

इससे बलूच जनता काफी नाराज है। यही नहीं बलूचिस्‍तान में पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार चीन की मदद से कई ऐसे प्रॉजेक्‍ट चला रही है जिसका स्‍थानीय लोग जोरदार विरोध कर रहे हैं। इमरान खान सरकार उनकी आवाज को सुन नहीं रही है। कुछ महीने पहले बलूच कार्यकर्ता करीमा बलूच की हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्‍या को लेकर पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी पर आरोप लगे थे। इसी अंसतोष की वजह से अक्‍सर बलूचिस्‍तान में हिंसक हमले होते रहते हैं। पिछले महीने ही बलूच विद्रोहियों ने दो पाकिस्‍तानी सैनिकों को केच जिले में ही मार दिया था।

गत वर्ष नवंबर महीने में भी दो पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए थे। पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा बार-बार यह दावा करते हैं कि आतंकियों का खात्‍मा किया जाएगा लेकिन हर बार विद्रोही भीषण हमले करके अपनी ताकत दिखाते रहते हैं। ताजा हमले पर जनरल बाजवा ने कहा है कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और विद्रोहियों का खात्‍मा करेंगे। माना जा रहा है कि पाकिस्‍तानी सेना ने इतने बड़े नुकसान को छिपाने का भरसक प्रयास किया लेकिन मीडिया में तस्‍वीरें लीक हो जाने के बाद उसे 10 मौतों को स्‍वीकार करना पड़ा है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

heyzo jav online free PPPE-085 巨乳女教师的诱惑花莲结羽 KTRA-467 听话的妹妹和顺从的性 2 4 小时 SKMJ-341 W可爱的朋友//天真美少女研究大鸡巴! - 怦怦怦怦地怦怦直跳 ○ Po 测量,肉棒素描,耐嚼的 handjob ww 裤子染色污渍腮红发情,同时尴尬地盯着鸡巴! - ? - “不知道有大鸡巴的感觉好不好......”第一个大鸡巴 Echiechi 中出体验SP FC2-PPV-3125506 [不可转售] [数量有限] 前 50 人 25000 → 15000 Mai-chan 的后辈! - ? - 绝对漂亮的 18 岁小翼第一次 cosplay! - 偶像级天使中了两枪! - 【坂道式黑发美少女再临】 MMYU-002 大屁股男开! - 带着灿烂笑容的疯狂女孩用甜美的声音勾引你。