Thursday, April 18, 2024
34 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

फतेहपुर में सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों के कब्जे की जमीन पर चला बुलडोज़र | सुरक्षा का भी रखा गया ध्यान |

रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेड़हा गांव में हुए सामूहिक हत्याकांड के आरोपियों के कब्जे वाली सरकारी जमीनों पर सोमवार को बुलडोजर चलने को लेकर ग्रामीण सहमे रहे। पूरे दिन लोगों के बीच इस बात को लेकर चर्चा होती रही। जबकि दूसरी तरफ सुरक्षा के तगड़े इंतजाम भी किए गए हैं। 

पुलिस कर्मी गांव के चारों तरफ चप्पे-चप्पे पर पहरा दे रहे हैं। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मृतक पूर्व जिला पंचायत सदस्य के मकान की फिर पैमाइश होने पर भीड़ बढ़ने को लेकर अलर्ट है। अभयपुर में भीड़ के जमावड़े की आशंका में पुलिस ने दोगुना पहरा बढ़ा दिया है। गांव के हर मोड़ पर पुलिस और पीएसी मुस्तैद है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की मकान सरकारी जमीन पर होने की नोटिस मिलने के बाद राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है। फतेहपुर के अभयपुर में तहसीलदार के नेतृत्व में फिर से जमीन की पैमाइश होगी। इसके लिए कानूगो सहित लेखपालों की चार टीमें बनाई गई हैं। 

प्रशासन पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के पिता पर दो सहित पांच लोगों पर सरकारी जमीन से बेदखली का नोटिस भेज कर कार्रवाई में जुटी है। शनिवार को प्रेम यादव के परिजनों द्वारा कोर्ट में नोटिस के जवाब में समय मांगने पर सोमवार को तहसीलदार द्वारा पैमाइश करने का समय तय किया गया है। जिसके बाद गांव में चर्चाओं का माहौल गर्म है। 

महिला से लेकर बच्चे पैमाइश के बाद अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाने की बात कर रहे हैं, हालांकि प्रशासन के जिम्मेदार पैमाइश के बाद अगली कार्रवाई की स्थिति पर चुप्पी साधे बैठा है, जिसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। गांव के अधिकांश पुरुष घर छोड़ कर फरार हैं। घटना के दिन से ही अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सोनकर गांव में कैंप कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर फतेहपुर पहुंचने की अपील पर पुलिस अलर्ट
सोशल मीडिया पर नौ अक्तूबर को मृतक पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के समर्थन में फतेहपुर के अभयपुर पहुंचने की अपील पर पुलिस अलर्ट है। सोमवार को गांव में पैमाइश भी होनी है और सोशल मीडिया पर गांव में पहुंचने की सूचना को देखते हुए पहरा बढ़ा दिया गया है।

सोशल मीडिया के प्लेटफार्मों पर प्रेम यादव के समर्थन में विभिन्न संगठन के लोग उनके घर समर्थन में पहुंचने की अपील कर रहे हैं, इसमें संभावित बुलडोजर की कार्रवाई के विरोध में जुटने को कहा जा रहा है। जिसको देख पुलिस गांव में आने जाने वालों से कड़ा रुख अख्तियार कर सकती है।

रविवार को गांव में 16 की जगह बीस पुलिस की टीम लगाकर निगेहबानी की जा रही है। पुलिस की साइबर टीम सोशल मीडिया पर अराजकता फैलाने वालों पर नजर जमाए हुए है। पैमाइश स्थल पर चारों तरफ पुलिस जगह-जगह खड़ा रहने का खाका तैयार कर चुकी है।

ये है पूरा मामला
बता दें कि देवरिया जिले में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव में बीते सोमवार को सुबह छह बजे जमीन के विवाद में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। इससे गुस्साएं पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के घर में घुसकर पति, पत्नी और उसके तीन संतानों को गोली मारकर और धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी, जबकि एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending