Sunday, May 19, 2024
45.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024
- Advertisement -corhaz 3

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर करेंगे 5,950 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर होंगे। इस दौरान वह 5,950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। साथ ही नर्मदा जिले में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि देंगे और बनासकांठा जिले के अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना भी करेंगे।

गुजरात सरकार ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री सोमवार को मेहसाणा जिले के दाभोड़ा गांव में एक रैली में 5,950 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें मेहसाणा और अहमदाबाद जिलों में दो रेलवे परियोजनाएं शामिल है, जिसमें 77 किलोमीटर लंबा पश्चिमी माल गलियारा खंड और वीरमगाम से सामखियाली तक 182 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का डबल ट्रैक शामिल हैं। इसके अलावा वह गुजरात रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कॉरपोरेशन की एक परियोजना भी लॉन्च करेंगे। साथ ही मोदी झीलों को फिर से भरने और साबरमती नदी पर बनने वाले बैराज और महिसागर जिले में पनाम जलाशय-आधारित लिफ्ट सिंचाई से संबंधित परियोजनाओं को भी समर्पित करेंगे।  

पर्यटन सुविधाओं का करेंगे उद्घाटन
पीएम एकता नगर में विकास परियोजनाओं और पर्यटन सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे। इसमें 30 ई-बसें, एक पब्लिक बाइक-शेयरिंग प्रोग्राम, गुजरात गैस लि. की तरफ से बनाई गई सिटी गैस का वितरण, साथ ही एकता नगर आने वाले पर्यटकों के लिए परिवहन को सुव्यवस्थित करने के लिए गोल्फकार्ट शामिल है। इसके अलावा प्रधानमंत्री 98वें कॉमन फाउंडेशन कोर्स के अधिकारी प्रशिक्षुओं को भी संबोधित करेंगे।

पटेल जयंती पर युवा भारत संगठन लॉन्च करेंगे मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी 31 अक्तूबर को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर युवाओं के राष्ट्रव्यापी संगठन मेरा युवा भारत को लॉन्च करेंगे। रविवार को मन की बात में उन्होंने इसकी घोषणा की। 

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending