Friday, May 27, 2022
29.1 C
Delhi
Friday, May 27, 2022
- Advertisement -corhaz 3

दुनियाभर में ओमिक्रोण के लेकर मचे हड़कंप के मद्दे आज स्वास्थ्य सचिव करेंगे राज्य सरकारों के साथ बैठक

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के सामने आने के बाद दुनियाभर में हड़कंप मच गया है। इसका पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था, जिसके बाद तमाम देशों ने दक्षिणी अफ्रीकी देशों को लेकर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। वहीं, भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है और इससे बचने के लिए कदम उठा रही है। हालांकि अभी तक इसका कोई मामला देश में सामने नहीं आया है लेकिन केंद्र से लेकर राज्यों तक में चिंता बढ़ गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण इसे लेकर राज्यों के साथ मंगलवार को एक समीक्षा बैठक करेंगे। इस मीटिंग में ओमिक्रोन के संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकारें क्या उपाय कर रही हैं इस पर चर्चा होगी।

इससे दो दिन पहले सरकार की तरफ से इस खतरनाक वायरस को लेकर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर गहन रोकथाम करने, निगरानी के उपाय बढ़ाने और कोरोना टीकाकरण तेज करने के निर्देश दिए थे।

डेल्टा वैरिएंट से कहीं ज्यादा खतरनाक है ओमिक्रोन

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के नए वैरिएंट को वैरिएंट आफ कंसर्न (VoC) की कैटेगरी में रखा है। WHO ने ही इसे ओमिक्रान नाम दिया है। माना जा रहा है कि यह कोरोना का अब तक का सबसे अधिक म्यूटेशन करने वाला वैरिएंट है। इस वजह से वैज्ञानिक इसे ‘डरावना’ बता रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह वैरिएंट भारत में दूसरी लहर और दुनिया के कई देशों में तीसरी लहर का कारण बने डेल्टा वैरिएंट से कहीं ज्यादा म्यूटेशन और तेजी से फैलने वाला वैरिएंट है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

Javを見てください FCP-086 【配信専用】ジュルジュルといやらしく音を立てるヨダレまみれの濃密全身リップ #2 安藤もあ 香椎みすず 神狩ゆの SW-851 私のお尻に何を押し当ててるのかな?まさか勃起チ○ポじゃないよね? 近所の若妻たちのパンスト尻がエロくって我慢できず勃起チ○ポを擦りつけたら、勝手に腰をクネらせて喘ぎ出した! 345SIMM-730 塩対応の金髪ギャルは脱いだら潮対応でした!色白美巨乳のエロボディにおじチンピストンで大量発射! FC2-PPV-2896551 【FC2発撮り】顔出し!素人女子大生【限定】ひなのちゃん20歳 かわいい声を武器に声優として活動している激カワJD 感度良好なカラダを激しく攻められ激萌えボイスで大絶叫♡ PKPD-194 完全プライベート映像 Gカップ174cm最強ボディのガチ中大好き熟女優・今藤霧子ちゃんと初めてのお泊まり