Monday, February 6, 2023
15.1 C
Delhi
Monday, February 6, 2023
- Advertisement -corhaz 3

कर्नाटक हाई कोर्ट के ऑर्डर के बाद हुबली के ईदगाह ग्राउंड पर होगा गणेशोत्सव

कर्नाटक के हुबली के ईदगाह ग्राउंड पर बुधवार से गणेशोत्‍सव हो सकेगा. देर रात की सुनवाई में कर्नाटक हाईकोर्ट ये आदेश दिया है. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने प्रदेश के हुबली में ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी अनुष्ठान की अनुमति देने वाले सरकारी आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर रात 10 बजे सुनवाई की. सुनवाई न्यायमूर्ति अशोक एस किनागी के कक्ष में हुई.

इससे पहले मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने 400 किमी से अधिक दूर चामराजपेट में ईदगाह भूमि के संबंध में यथास्थिति का आदेश देते हुए कहा था कि उच्च न्यायालय 2.5 एकड़ जमीन के स्वामित्व पर फैसला करेगा.

वहीं बेंगलुरू के ईदगाह मैदान में गणेशोत्‍सव समारोह नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में यथास्थिति बरकरार रखने के निर्देश दिए हैं. करीब दो घंटे की सुनवाई के बाद तीन जजों का यह फैसला आया.

जस्टिस इंदिरा बनर्जी ने सुनवाई के दौरान कहा “भगवान गणेश से हमें कुछ माफ़ी दिलाइए.” सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दोनों पक्षों पर लागू होगा. इससे पहले ईदगाह मैदान में गणेशोत्सव मनाने के मुद्दे पर तीन जजों की बेंच ने सुनवाई शुरू की.

वक्फ बोर्ड की ओर से बहस करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि 200 साल से ये संपत्ति हमारे पास है और किसी दूसरे समुदाय ने यहां कभी कोई धार्मिक समारोह नहीं किया. सिब्बल ने कहा,”सुप्रीम कोर्ट हमारे हक में फैसला सुना चुका है और पहले कभी किसी ने इसे चुनौती नहीं दी और अब 2022 में कहा जा रहा है कि ये विवादित है.

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

fc2 ppv free HINA-002 Melody,Hina,Marks Ultimate Complete Best! - [Part 2] 全球大片! - 那个受欢迎的国民女孩! - 空前的! - 爆款特别存档! MVG-036 肛门装置束缚XXVIII 铁制束缚肛门酷刑杉崎美咲 1Pondo-111022_001 女牛仔计时赛!:樱木里乃 FSDSS-524 因为我父母的再婚伴侣的继子是前恶霸...我的家庭训练SEX记录Koyomi Watanuki 494SIKA-253 角色扮演 gal 插入 3P 面部