Friday, December 3, 2021
15.1 C
Delhi
Friday, December 3, 2021
- Advertisement -corhaz 3

ओला अब जल्द लायेगा अपनी इलेक्ट्रिक कार

भारत में ओला ने हाल ही में अपना हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस-वन लॉन्च किया है जिसे ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रया मिल रही है। दरअसल ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन फीचर्स से लैस है और यही वजह है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर लाना चाहते हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एंट्री करने के बाद अब ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि ओला जल्द भारत के लिए इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक बाइक भी लॉन्च कर सकता है।

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 3.9 kWh का लिथियम-आयन बैटरी पैक ऑफर किया जा रहा है जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। यह रिवर्स गियर, सेग्मेंट के बेस्ट अंडर सीट स्टोरेज, नैविगेशव और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आता है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अक्टूबर 2021 से शुरू होगी। खरीदारों को 72 घंटे के भीतर अनुमानित अस्थायी डिस्पैच डेट के बारे में सूचित किया जाएगा। ओला एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये है और एस1 प्रो मॉडल के लिए कीमत 1,29,999 (एक्स-शोरूम फेम II सब्सिडी सहित और राज्य सब्सिडी को छोड़कर) है।

आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में अगर भारतीय मार्केट में कंपनी इलेक्ट्रिक कार और बाइक लॉन्च करती है तो इनमें अच्छी-खासी डिमांड मिलने की उम्मीद है। अगर ओला इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होती है तो भारत में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी, हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, एमजी जेड एस ईवी और टाटा टिगोर ईवी से होगा।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending