Thursday, June 20, 2024
30.1 C
Delhi
Thursday, June 20, 2024
- Advertisement -corhaz 3

इस्राइल और हमास के चल रहे युद्ध के बीच इस्राइली राजदूत नाओर गिलोन पर जानलेवा हमले के मिले संकेत |

इस्राइल व हमास में युद्ध के बीच भारत में तैनात इस्राइल के राजदूत नाओर गिलोन पर जानलेवा हमला हो सकता है। आतंकी संगठनों ने राजदूत पर हमले की धमकी दी है। देश के खुफिया विभाग को राजदूत पर हमले के इनपुट मिले हैं। इसके अलावा इस्राइल एंबेसी को सोशल मीडिया पर भी धमकियां मिल रही हैं।

केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर से दिल्ली पुलिस को दो दिन पहले लिखे गए पत्र में कहा गया है कि इस्राइल एंबेसी की ओर से पत्र मिला है। एंबेसी के अधिकारियों ने इस पत्र में कहा है कि इस्राइल के राजदूत पर आतंकी हमले की सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं। 

गृह मंत्रालय में तैनात प्रोटोकॉल के डिप्टी चीफ सुरेश के की ओर से लिखे गए पत्र में सोशल मीडिया पर मिल रहीं धमकियों व उनकी जांच करने की बात कही है। इस पत्र में ये भी कहा है कि विभिन्न आतंकी संगठनों ने हमले की धमकी दी है। साथ ही दिल्ली पुलिस से कहा गया है इस मामले में सुरक्षा के उचित कदम उठाकर गृहमंत्रालय को सूचित किया जाए।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस्राइल एबेंसी ने गृहमंत्रालय को 16 नवंबर को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से गृहमंत्रालय से इस्राइल के राजदूत की तुरंत सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। गृहमंत्रालय के पत्र के बाद नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त प्रवण तायल ने आदेश दिया है कि इस्राइल के राजदूत को सोशल मीडिया पर जो धमकियां मिल रही हैं उनकी विस्तार से जांच की जाए। 

पुलिस उपायुक्त ने राजदूत व इस्राइल एंबेसी की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। साथ ही बीट व पेट्रोलिंग स्टाफ को सतर्क व जागरूक रहने के आदेश दिए गए हैं। नई दिल्ली जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजदूत को मारने की धमकी के बाद उनकी व इस्राइल एंबेसी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending