Thursday, April 18, 2024
34 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
- Advertisement -corhaz 3

इस्राइली और फलस्तीनी पक्षों के बीच ब्रिटेन में भी हुई भिंडत | पीएम सुनक को भी बताया आतंकवादी |

इस्राइल और हमास के बीच पिछले चार दिनों से युद्ध जारी है। दुनिया भर में युद्ध के बाद से लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। कोई इस्राइल का पक्ष ले रहा है तो कोई फलस्तीन के समर्थन में खड़ा है। इसी तरह ब्रिटेन में भी युद्ध के बाद से दो गुट सामने आए, जो सोमवार देर रात आपस में ही भिड़ गए। घटना राजधानी लंदन के हाई स्ट्रीट केंसिंग्टन ट्यूब स्टेशन की है।

यह है पूरा मामला
विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लंदन में जगह-जगह फलस्तीन और इस्राइल के समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं। कहीं-कहीं प्रदर्शन उग्र होते जा रहे हैं। सोमवार शाम लगभग छह बजे लंदन के इस्राइली दूतावास के बाहर काफी भीड़ बढ़ने लगी थी। फलस्तीन के झंडे लेकर हजारों प्रदर्शनकारी इस्राइल के खिलाफ और धार्मिक नारे लगा रहे थे। तो वहीं, कुछ लोगों ने इस्राइल दूतावास की ओर आतिशबाजी शुरू कर दी। इस बीच इस्राइल समर्थकों और फलस्तीन समर्थकों के बीच झड़प हो गई |

पुलिस का कहना है कि झड़प की जानकारी मिलते ही हम वहां पहुंचे। हमने दोनों गुटों के लोगों को अलग-अलग किया। हमारी प्राथमिकता है कि हम इलाके में शांति बनाए रखें और तनाव को जल्द से जल्द खत्म करें। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि दोनों पक्षों के बीच हुई झड़प अब खत्म हो गई है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने हमास समर्थकों को करार दिया आतंकवादी
वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने हमास का समर्थन करने वाले लोगों को आतंकवादी करार दिया है। सुनक ने ट्वीट कर कहा कि जो लोग हमास का समर्थन करते हैं, वे इस भयावह हमले के लिए जिम्मेदार हैं। वे स्वतंत्रता सेनानी हैं। वे आतंकवादी हैं। वहीं, ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने ब्रिटेन की सड़कों पर आंतकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस का आह्वान किया।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending