Saturday, March 2, 2024
20.1 C
Delhi
Saturday, March 2, 2024
- Advertisement -corhaz 3

इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियो की सरेआम गोली मार की हत्या | चुनाव में केवल 10 दिन का समय बाकी |

इक्वाडोर के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंशियो की बुधवार शाम को राजधानी क्विटो शहर में एक रैली के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद से ही पूरे इक्वाडोर में डर का माहौल है। दरअसल, 59 वर्षीय पत्रकार विलाविसेंशियो 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के आठ उम्मीदवारों में से एक थे। चुनाव में 10 दिन का समय बचा है। इसी के मद्देनजर क्विटो में एक राजनीतिक रैली आयोजित की गई थी। इसी दौरान बंदूकधारियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

कई गोलियां मारीं
डिप्टी कमांडर जनरल मैनुअल इनिग्वेज ने बताया कि क्विटो के एक हाईस्कूल में आयोजित रैली से जब विलाविसेंशियो बाहर निकल रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनपर गोलीबारी कर दी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी मौत की पुष्टि की। इसके अलावा, हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ |

हत्यारों को नहीं बख्शा जाएगा
अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारियों ने इस दौरान एक बम (ग्रेनेड) भी विलाविसेंशियो के लोगों की ओर फेंका। हालांकि, बम फटा नहीं। इक्वोडर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने कहा कि किसी भी सूरत में हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा।

भ्रष्टाचार से निपटने के लिए निकाली थी रैली
गौरतलब हैं, इक्वाडोर में नशीले पदार्थों की तस्करी नियंत्रण से बाहर हो रही है। पिछले महीने, संगठित अपराध से जुड़ी कई हत्याओं के बाद इक्वाडोर के राष्ट्रपति लासो ने तीन प्रांतों में आपातकाल और रात्रि कर्फ्यू की घोषणा की थी। सुरक्षा के साथ-साथ विलाविसेंशियो की रैली भ्रष्टाचार से निपटने पर केंद्रित थी। उन्होंने एक पत्रकार के रूप में इस मुद्दे को उठाया था। इसके अलावा पर्यावरण विनाश को कम करने पर भी उनका पूरा ध्यान केंद्रित था।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending