Wednesday, April 17, 2024
34.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024
- Advertisement -corhaz 3

आतंकियों-अपराधियों-तस्करों को ध्वस्त करने NIA ने पंजाब, हरयाणा समेत कई जगह मारे छापे |

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में एक साथा छापामारी शुरू की। यह कार्रवाई देश में पनप रहे आतंकियों-अपराधियों-तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करना है। 

यह कार्रवाई देश व विदेशों में फैले इनके गिरोह पर शिकंजा कसने के मकसद से की जा रही है। एनआईए ने इस नेटवर्क के खिलाफ मंगलवार सुबह एक साथ कई राज्यों में कार्रवाई शुरू की। इससे पहले 14 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले समेत कई जगहों पर छापे मारे थे। ये कार्रवाई ड्रोन डिलिवरी केस को लेकर की गई थी। 

ड्रोन डिलिवरी केस में जांच, नौ माह में पाकिस्तान से 191 ड्रोन आए
एनआईए के अनुसार ड्रोन डिलिवरी केस में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। बीते नौ माह में पड़ोसी देश पाकिस्तान से 191 ड्रोनों आए हैं। देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर यह बड़ी चिंताजनक स्थिति है। 

बीएसएफ से मिला था इनपुट
केंद्र सरकार को बीते दिनों भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों से इनपुट मिला था कि पड़ोसी देश से ड्रोन के जरिए हथियारों व मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ सकती है। इससे पहले सोमवार को सीमा सुरक्षा बलों ने एक ड्रोन को मार गिराया था, जो भारत में पंजाब के अमृतसर सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसा था।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending