Thursday, July 7, 2022
37.1 C
Delhi
Thursday, July 7, 2022
- Advertisement -corhaz 3

आज प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति बीड़ें करेंगे अहम् चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ मुलाकात करेंगे। यह दोनों देशों में शीर्ष स्तर पर आमने-सामने की पहली वार्ता होगी। दोनों नेताओं के बीच अफगानिस्तान में बदले हालात के मद्देनजर चीन और पाकिस्तान के गठजोड़ से उत्पन्न खतरों से मुकाबला करने की रणनीति पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री भारत, अमेरिका, आस्ट्रेलिया और जापान को मिलाकर बने संगठन क्वाड की बैठक में भी शामिल होंगे। इस बैठक से पहले पीएम ने आस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्रियों से द्विपक्षीय चर्चा भी की है। क्वाड देशों का गठबंधन हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन की बढ़ती दखलंदाजी से मुकाबला करने के लिए बनाया गया है।

पीएम ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। हैरिस ने आतंकवाद के प्रसार में पाकिस्तान की भूमिका के मद्देनजर उसकी निगरानी किए जाने की जरूरत पर बल दिया। पीएम ने कहा कि हैरिस के उपराष्ट्रपति बनने से दोनों देशों के संबंधों में एक नई मजबूती आएगी।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से पीएम मोदी की मुलाकात के बाद अब सभी की नजरें जो बाइडन और पीएम मोदी की मुलाकात पर टिकी हैं। इस दौरान सीमा पार से आतंकवाद का मुद्दा, अफगानिस्तान के मौजूदा हालात, कोरोना महामारी से निपटने के लिए नई चुनौतियां और अफगानिस्तान में बदले हालात के मद्देनजर चीन और पाकिस्तान के गठजोड़ से उत्पन्न खतरों से मुकाबला करने की रणनीति पर चर्चा होगी।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

在线流式Jav XRL-043 饼 狂欢 圈 肉 小便池 女人 WZEN-057 禁刊09 少女酒吧店员艾(27) AUKG-544 年差Lesbian~对女儿的朋友好色的五十妈妈~Rika Aimi Kimika Ichijo FSDSS-437 达达漏尿失禁,喷出症! - Geki Yabas Splash Acme Hashimoto Arina 喷射历史上最好的壹岐汁 BDSR-480 错过末班车而留下来的大三女生 ● 发现时与学生发生性关系。 - 偷窥智香,恶魔池濑,阴道射精,日夜做爱