Saturday, January 28, 2023
11.1 C
Delhi
Saturday, January 28, 2023
- Advertisement -corhaz 3

MP, राजस्थान, हरयाणा के बॉर्डर हो रहे सील | वाहनों की तलाशी के लिए पुलिस तैनात |

उत्‍तर प्रदेश व‍िधानसभा चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए आगरा से मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान व हर‍ियाणा की सीमाएं सील कर पुल‍िस वाहनों की जांच कर रही हैं। वाहन में बैठे लोगों की तलाशी भी ली जा रही है। आगरा जोन के आठ जिलों में से आगरा, मथुरा और अलीगढ़ जनपद में पहले चरण में गुरुवार को मतदान हो रहा है। इसके लिए तीनों जनपदों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी और पुलिस सभी मतदान केंद्रों पर तैनात की गई। आगरा जनपद के बाह क्षेत्र से मध्यप्रदेश की सीमा लगी है। सैंया, शमसाबाद, इरादत नगर, जगनेर, खेरागढ़, फतेहपुर सीकरी और अछनेरा क्षेत्र से राजस्थान की सीमा लगी है। फतेहपुर सीकरी में आगरा-जयपुर हाईवे पर बनाए गए चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। यहां से वाहनों को चेकिंग के बाद ही आगरा की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है। बाह क्षेत्र में मध्यप्रदेश की सीमा पर चंबल नदी में नाव से भी आवागमन होता है, इसलिए वहां भी पुलिस निगरानी को लगाई गई है। बार्डर से जुड़े लिंक रोड पर दूसरे राज्यों से आवागमन बंद है। मथुरा से लगी हरियाणा की सीमा पर भी हाईवे पर चेक पोस्ट बनाकर चेकिंग की जा रही है। अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र से हरियाणा की सीमा लगी है। यहां भी सीमा सील की गई है।

बाह व‍िधानसभा क्षेत्र पर पैनी नजर

क्रिटिकल 885 और बल्नरेबिल 34 बूथ हैं। बाह और पिनाहट में संवेदनशीलता को देखते हुए सीआरपीएफ और बीएसएफ को लगाया गया है।

मिश्रित आबादी इलाकों में 40 पिकेट

मतदान को लेकर 41 मिश्रित आबादी इलाकों में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। इन इलाकों में 40 पिकेट लगाई गई हैं। एक-एक पिकेट पर दो-दो पुलिसकर्मी रहेंगे।

30 अंतरराज्यीय बैरियर लगाए गए हैं, जबकि 17 अंतर जनपदीय रहेंगे। इन बैरियर पर दूसरे राज्य और जिलों से आने-जाने वालों की चेकिंग की जाएगी।

ये पुल‍िस बल है तैनात

बीएसएफ : 15 कंपनी

सीआईएसएफ : 12 कंपनी और दो प्लाटून

सीआरपीएफ : 20 कंपनी

आईटीबीपी : 12 कंपनी

आरपीएफ : 12 कंपनी

एसएसबी : 20 कंपनी

ओडीसा सशस्त्र पुलिस : सात कंपनी

कर्नाटक सशस्त्र पुलिस : दस कंपनी

गुजरात सशस्त्र पुलिस : दस कंपनी

मध्य प्रदेश पुलिस : पांच कंपनी

पीएसी : छह कंपनी

चुनाव ड्यूटी में आई 129 कंपनी फोर्स

ये है चुनाव में व्‍यवस्‍था

390 सेक्टर – मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर।

62 जोन – मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर।

14 – सीओ व एसडीएम

09 – एएसपी और एडीएम मोबाइल

213 – क्यूआरटी और क्लस्टर

41 – थाना मोबाइल

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyohot jav BOBB-357 Gcup美乳×関西人気NO.1泡姫 プライベートで乳遊び弄り三昧ライブ Boin「藤子みお」Box SVVRT-004 街行く夏ギャルがブラパンになって挑戦する’崩した瞬間に即ハメ中出し’の固定バイブ・クジェンガゲーム!総額100万円の賞金目指し極太バイブにGスポットを刺激されて腰砕け愛液ネチョトロになりながらドキドキ★ブロックヌキ!おかわりSEXも了解しちゃうなんて! DRPT-030 変態オヤジにカッパの中を全裸にされボランティア清掃員が近くにいるのにガクイキしてしまうウブっこ女子○生 皆瀬あかり 10musume-111022_01 卑猥なグラビア撮影で絶品ボディのピクンピクンが止まらない SIRO-4944 【絶品キツキツおま○こ】指一本挿れただけでも確かな締付けを感じるキツマンにと外もナカもパーフェクトボディな21歳ウェイトレスのお姉さん ネットでAV応募→AV体験撮影 1915