Saturday, October 1, 2022
32.1 C
Delhi
Saturday, October 1, 2022
- Advertisement -corhaz 3

CM योगी और केजरीवाल में हुई ट्विटर पर भिड़ंत |केजरीवाल ने योगी को क्रूर शाशक बताया |

कोरोना की पहली लहर में प्रवासियों के पलायन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संसद में अरविंद केजरीवाल सरकार निशाना साधा. केजरीवाल और उनकी पार्टी ने इसका विरोध किया और प्रधानमंत्री के दावे को झूठ बताया. अब इस मुद्दे को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बीच ट्विटर पर भिड़ंत हो गई. केजरीवाल ने योगी को निर्दयी और क्रूर शासक बताया. योगी ने केजरीवाल पर प्रवासियों को जानबूझकर दिल्ली से बाहर भेजने का आरोप लगाते हुए उन्हें झूठा करार दिया है. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री जी का ये बयान सरासर झूठ है. देश उम्मीद करता है कि जिन लोगों ने कोरोना काल की पीड़ा को सहा, जिन लोगों ने अपनों को खोया, प्रधानमंत्री उनके प्रति संवेदनशील होंगे. लोगों की पीड़ा पर राजनीति करना प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता.”

केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को “झूठ” करार दिया है. 

महाराष्ट्र और दिल्ली की विपक्ष शासित सरकारों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा था, “कांग्रेस ने हद पार कर दी है… पहली लहर के दौरान… कांग्रेस ने मुंबई रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों को टिकट दिए और कोरोना को फैलाया… दिल्ली में, सरकार ने जीप पर माइक बांधकर दिल्ली की झुग्गी-झोपड़ियों में गाड़िया घुमाकर कहा कि संकट बड़ा है, भागो गांव जाओ, घर जाओ और दिल्ली से जाने के लिए बसें दीं.”

प्रधानमंत्री के बयान के पर केजरीवाल की टिप्पणी के बाद सीएम योगी ने इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “अरविंद केजरीवाल का प्रधानमंत्री के बारे में आज का बयान घोर निंदनीय है. अरविंद केजरीवाल को पूरे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए. गोस्वामी तुलसीदास जी ने उनके जैसे लोगों के बारे में ही कहा है कि… “झूठइ लेना, झूठइ देना। झूठइ भोजन, झूठ चबेना।।”

योगी ने आगे लिखा, “सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया. छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया. आपको मानवताद्रोही कहें या…”

उन्होंने आरोप लगाया कहा, “बिजली-पानी का कनेक्शन काटा व सोते हुए लोगों को उठा-उठा कर बसों से यूपी बॉर्डर पर भेजा गया. अनाउंसमेंट कर कहा गया कि आनंद विहार के लिए बसें जा रही हैं, उससे आगे यूपी-बिहार के लिए बसें मिलेंगी. यूपी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें सुरक्षित वापस लाई.”

योगी ने कहा कि केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है. जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था तब केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

योगी के इस हमले पर कुछ देर बाद अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया. सीएम केजरीवाल ने लिखा, “सुनो योगी, आप तो रहने ही दो. जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके टाइम्स मैगज़ीन में अपनी झूठी वाह वाही के विज्ञापन दे रहे थे. आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा.”

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyohot jav HERY-126 세계 제일 아름다운 파계 스님 HMN-259 그녀의 여동생에게 너무 사랑 받고 몰래 아이 만들기 성활 아야세 마음 FC2-PPV-3098539 (기간 한정 980 pt) 【무】 빠져 나오지 않는 순박 딸 메이 짱 # 4 노 브라 노 팬 데이트 → 큰 수 탉 흑인 찻잔에 안안 헐떡이고 나마 질 내 사정되는 이야기 【본편 약 1 시간 40 분】 【※ 마루 비 특전 · 1 일 되돌아 보는 특전 - 있음】 DANDY-827 와자와 만원 기차로 에로 엉덩이를 젊은이의 가랑이에 밀어 발기 지 ○ 포로 바지 넘어 자위를 내는 유혹 언니 ROE-103 동경의 이모에게 미약을 계속 담아 10일 후, 간기마리 질 내 사정 하메 무제한의 아헤어 헤육 변기가 되었다… - 토모다 마키