Friday, March 29, 2024
31.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024
- Advertisement -corhaz 3

ऑस्ट्रेलिया में भारत विरोधी तत्वों पर अंकुश लगने के बाद भी ब्रिस्बेन में खालिस्तानियों ने भारतीय दूतावास को बंद करने पर दिया जोर |

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज द्वारा देश में भारत विरोधी तत्वों पर अंकुश लगाने के आश्वासन के कुछ दिनों बाद ब्रिस्बेन में भारतीय वाणिज्य दूतावास को खालिस्तान समर्थकों ने बंद करने के लिए मजबूर किया। द ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिस्बेन के टारिंगा उपनगर में स्वान रोड पर स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास में अभद्र नारेबाजी की और हिंदुओं को सर्वोच्चतावादी लिखे पोस्टर लहराए।

क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि यह एक अनधिकृत भीड़ थी। हिंदू मानवाधिकार की निदेशक सारा एल गेट्स ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को बताया कि सिख फॉर जस्टिस ने अपने प्रचार के साथ उन्हें निशाना बनाने के बाद सुरक्षा चिंताओं के कारण आज भारतीय वाणिज्य दूतावास को बंद करने के लिए मजबूर किया। गेट्स ने कहा कि वे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि इलाके में भारी पुलिस बल मौजूद है। बता दें कि हाल ही में भारत यात्रा पर आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी संगठनों द्वारा की गई गड़बड़ी पर चर्चा की थी, जिसमें अल्बनीज ने शांति बरतने के सभी उपाय करने का आश्वासन दिया था।

खालिस्तानियों के निशाने पर भारतीय संस्थान
ऑस्ट्रेलिया में भारत की कॉन्सुलेट अर्चना सिंह को घटनास्थल से एक खालिस्तानी झंडा मिला था। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना क्वींसलैंड पुलिस को दी। अर्चना सिंह ने बताया कि हमें पुलिस और अधिकारियों पर पूरा भरोसा है। एक अन्य पत्रकार ने कहा कि अब तक भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई लोगों पर हमले हो रहे थे, लेकिन अब खालिस्तानी समर्थक भारत सरकार से संबंधित संस्थानों को भी निशाना बना रहे हैं।

हिंदुओं को डराने की कोशिश
कुछ दिनों पहले ब्रिस्बेन में खालिस्तानियों ने एक हिंदू मंदिर को भी निशाना बनाया था। मार्च की शुरुआत में खालिस्तान समर्थकों ने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ की थी। हिंदू मानवाधिकार की निदेशक सारा गेट्स ने कहा कि यह साफतौर पर ऑस्ट्रेलिया में हिंदुओं को डराने की कोशिश है। हमले के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने मंदिर की दीवारों से हिंदू विरोधी नारों को साफ किया था। गेट्स ने इसकी एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा था कि हिंदुस्तान जिंदाबाद।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending