Monday, May 23, 2022
23.1 C
Delhi
Monday, May 23, 2022
- Advertisement -corhaz 3

लोक सभा के बाद राज्य सभा में भी कांग्रेस पर बरसे PM मोदी |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है. उन्होंने कल लोकसभा में कांग्रेस पर तीखे बाण छोड़े थे और आज राज्यसभा में कांग्रेस में बरस रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस को चैलेंज करते हुए कहा है कि कांग्रेस की नजर में भारत राष्ट्र नहीं है तो कांग्रेस ने अपना नाम इंडियन नेशनल कांग्रेस क्यों रखा है. अगर कांग्रेस के लिए भारत राष्ट्र नहीं है तो सबसे पहले उसे अपना नाम बदलना चाहिए.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मंगलवार को संसद के बजट सत्र (Budget Session 2022) के दौरान राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे हैं.

उन्‍होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अगर कांग्रेस ना होती तो इमरजेंसी का कलंक ना होता. जातिवाद और क्षेत्रवाद की खाईं इतनी गहरी ना होती. अगर कांग्रेस ना होती तो सिखों का नरसंहार ना होता. अगर कांग्रेस ना होती तो कश्‍मीर के पंडितों को राज्य ना छोड़ना पड़ता.’

अगर कांग्रेस न होती तो देश परिवारवाद से मुक्त होता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि महात्मा गांधी की इच्छानुसार कांग्रेस को खत्म हो जाना था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आज अगर कांग्रेस न होती तो लोकतंत्र परिवारवाद से मुक्त होता, अगर कांग्रेस न होती तो भारत विदेशी चस्पे के बजाय स्वदेशी संकल्पों के रास्ते पर चलता, अगर कांग्रेस न होती तो देश पर इमरजेंसी का कलंक नहीं होता, दशकों तक करप्शन को संस्थागत न बनाकर रखा होता, जातिवाद और क्षेत्रवाद की खाई इतनी गहरी नहीं होती, अगर कांग्रेस न होती तो सिखों का नरसंहार न होता, सालों-साल पंजाब आतंक की आग में न जलता, कश्मीर के पंडितों को कश्मीर छोड़ने की नौबत न आती, बेटियों को तंदूर में जलाने की घटनाएं न होती, देश के सामान्य आदमी को मूल सुविधाओं के लिए इतने साल इंतजार न करना होता.

तीन तालाक से मुस्लिम पुरुषों का भी भला हुआ

तीन तालाक से सिर्फ महिलाओं का ही भला नहीं हुआ है बल्कि पुरुषों का भला होता है. उन्होंने कहा कि इससे मुस्लिम पुरुषों को भी फायदा है. अगर कोई महिला तालाक के दंश से बचती हैं तो यह उसके पिता, उसके भाई के लिए बहुत बड़ा सुकून है. उन्होंने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद अपनी उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कश्मीर की माता-बहनों का इससे सशक्तिकरण हुआ है.

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending