Saturday, January 28, 2023
19.1 C
Delhi
Saturday, January 28, 2023
- Advertisement -corhaz 3

रूस के कड़े प्रदर्शन को देख राष्ट्रप्रति जलेंस्की ने यूक्रेनी नागरिकों को हथियार उठाने को कहा |

रूसी सेना ने यूक्रेन (Russia Invaded Ukraine) पर धावा बोल दिया है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत, खार्कीव, ओडेशा इत्यादि शहरों में रूस की ओर से मिसाइलें दागी जा रही हैं. हवाई हमले हो रहे हैं. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zekenskyy) ने कहा है कि उनका देश रूस के सामने झूकेगा नहीं और न ही आत्मसमर्पण करेगा.

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों से की हथियार उठाने की अपील

वोलोदिमीर जेलेंस्की ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रूस को अगर लगता है यूक्रेन उसके सामने झुक जाएगा तो वह गलतफहमी में हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों से अपील की है कि जो रूसी आक्रमण से देश की रक्षा करना चाहते हैं वे आगे आएं और हथियार उठाएं. वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि जो नागरिक रूस के खिलाफ संघर्ष में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें यूक्रेन सरकार हथियार मुहैया कराएगी.

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “रूस के उन सभी लोगों से मेरी अपील है, जिन्होंने अभी तक अपना विवेक नहीं खोया है, यह समय बाहर जाने और यूक्रेन के साथ युद्ध का विरोध करने का है. हम यूक्रेन के नागरिकों से प्रतिबंध हटाएंगे जो अपने हाथों में हथियार उठाकर हमारे देश की रक्षा के लिए तैयार हैं.”

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी हमले कह तुलना नाजी जर्मनी से की है

जेलेंस्की ने एक ट्वीट में यूक्रेन पर रूसी हमले की तुलना नाजी जर्मनी से की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”रूस ने सुबह हमारे देश पर विश्वासघाती हमला किया, जैसा कि नाजी जर्मनी ने द्वितीय विश्व युद्ध में किया था. आज से रूस और यूक्रेन विश्व इतिहास के दो हिस्से हैं. रूस बुराई के रास्ते पर चल पड़ा है, लेकिन यूक्रेन अपना बचाव कर रहा है और वह अपनी स्वतंत्रता को गिरवी नहीं रखेगा, चाहे मॉस्को कुछ भी सोचता हो.”

यूक्रेन ने कहा- रूस ने पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ा

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने विश्व के अन्य नेताओं से अपने देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस से बचाने में मदद करने की अपील की है. रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बीच जारी एक बयान में जेलेंस्की ने कहा कि मॉस्को ने पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. उन्होंने यूक्रेनी नागरिकों से कहा कि अगर आपके रिश्तेदार रूस में रहते हैं तो उनसे बात कीजिए और उन्हें बताइए कि यहां क्या स्थिति है.

पुतिन ने कहा- यूक्रेन पर हमले का लक्ष्य प्रताड़ित की रक्षा करना

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने विशेष संबोधन में कहा, ”पीपल्स रिपब्लिक ऑफ डोनबास ने मदद की गुहार लगाते हुए रूस से संपर्क किया. मैंने विशेष सैन्य अभियान चलाने का निर्णय किया है. उन्होंने कहा कि रूसी सैन्य अभियान का लक्ष्य उन लोगों की रक्षा करना है जो प्रताड़ित हैं और बीते आठ वर्षों से कीव के शासन में जनसंहार का सामना कर रहे हैं. हम यूक्रेन का असैन्यीकरण करने और उसे नाजियों से मुक्त कराने की कोशिश कर रहे हैं.”

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

watch fc2 ppv free only SDMU-989 ドスケベ美女3姉妹がイクッ!〜早漏素人男性数珠繋ぎ!お宅にヌキヌキ訪問!エグいテクニックで大量発射!おち●ぽザーメンを一滴残らず搾り取っちゃうんだから!〜 TNOZ-017 【大量ザーメンごっくん調教】ド天然性格バツグン美少女レイヤーの本性は…ガチ精子中毒ドM女おじさん巨マラ連続挿入で秒刻み絶頂アクメ痙攣15発射8P大乱交豪華2本立て160分 BIJN-232 THE ドキュメント 本能丸出しでする絶頂SEX 青空全裸プールでSUP女子がパコパコ大量ザーメン注入絶頂狂い 南條みや子 PPPE-085 巨乳女教師の誘惑 楪カレン 336KBI-090 夫の部下の男根を弄び快楽SEXに溺れるセレブ痴女人妻 なかだし絶頂3本番!! 加藤妃乃【MGSだけのおまけ映像付き+15分】