Monday, September 26, 2022
31.1 C
Delhi
Monday, September 26, 2022
- Advertisement -corhaz 3

रूस के कड़े प्रदर्शन को देख राष्ट्रप्रति जलेंस्की ने यूक्रेनी नागरिकों को हथियार उठाने को कहा |

रूसी सेना ने यूक्रेन (Russia Invaded Ukraine) पर धावा बोल दिया है. यूक्रेन की राजधानी कीव समेत, खार्कीव, ओडेशा इत्यादि शहरों में रूस की ओर से मिसाइलें दागी जा रही हैं. हवाई हमले हो रहे हैं. इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zekenskyy) ने कहा है कि उनका देश रूस के सामने झूकेगा नहीं और न ही आत्मसमर्पण करेगा.

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों से की हथियार उठाने की अपील

वोलोदिमीर जेलेंस्की ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रूस को अगर लगता है यूक्रेन उसके सामने झुक जाएगा तो वह गलतफहमी में हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अपने नागरिकों से अपील की है कि जो रूसी आक्रमण से देश की रक्षा करना चाहते हैं वे आगे आएं और हथियार उठाएं. वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि जो नागरिक रूस के खिलाफ संघर्ष में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें यूक्रेन सरकार हथियार मुहैया कराएगी.

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा, “रूस के उन सभी लोगों से मेरी अपील है, जिन्होंने अभी तक अपना विवेक नहीं खोया है, यह समय बाहर जाने और यूक्रेन के साथ युद्ध का विरोध करने का है. हम यूक्रेन के नागरिकों से प्रतिबंध हटाएंगे जो अपने हाथों में हथियार उठाकर हमारे देश की रक्षा के लिए तैयार हैं.”

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने रूसी हमले कह तुलना नाजी जर्मनी से की है

जेलेंस्की ने एक ट्वीट में यूक्रेन पर रूसी हमले की तुलना नाजी जर्मनी से की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”रूस ने सुबह हमारे देश पर विश्वासघाती हमला किया, जैसा कि नाजी जर्मनी ने द्वितीय विश्व युद्ध में किया था. आज से रूस और यूक्रेन विश्व इतिहास के दो हिस्से हैं. रूस बुराई के रास्ते पर चल पड़ा है, लेकिन यूक्रेन अपना बचाव कर रहा है और वह अपनी स्वतंत्रता को गिरवी नहीं रखेगा, चाहे मॉस्को कुछ भी सोचता हो.”

यूक्रेन ने कहा- रूस ने पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ा

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने विश्व के अन्य नेताओं से अपने देश को रक्षा सहयोग मुहैया कराने और उसके हवाई क्षेत्र को रूस से बचाने में मदद करने की अपील की है. रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बीच जारी एक बयान में जेलेंस्की ने कहा कि मॉस्को ने पूरे लोकतांत्रिक विश्व के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है. उन्होंने यूक्रेनी नागरिकों से कहा कि अगर आपके रिश्तेदार रूस में रहते हैं तो उनसे बात कीजिए और उन्हें बताइए कि यहां क्या स्थिति है.

पुतिन ने कहा- यूक्रेन पर हमले का लक्ष्य प्रताड़ित की रक्षा करना

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने विशेष संबोधन में कहा, ”पीपल्स रिपब्लिक ऑफ डोनबास ने मदद की गुहार लगाते हुए रूस से संपर्क किया. मैंने विशेष सैन्य अभियान चलाने का निर्णय किया है. उन्होंने कहा कि रूसी सैन्य अभियान का लक्ष्य उन लोगों की रक्षा करना है जो प्रताड़ित हैं और बीते आठ वर्षों से कीव के शासन में जनसंहार का सामना कर रहे हैं. हम यूक्रेन का असैन्यीकरण करने और उसे नाजियों से मुक्त कराने की कोशिश कर रहे हैं.”

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyo hot jav 355OPCYN-326 玛雅 5 MTALL-039 如果你在健身房学生的肮脏房间里被投诉,连续射出 57 次射精而不拔出 Alice Oto OPUD-349 在封闭的房间里演奏萨克斯管魔鬼粪便束缚训练 FC2-PPV-3099084 首次亮相! - ! - 数量有限[未经审查] 电影风格! - 高颜值的天真美人,美臀美臀的大胸美容师,下班回家路上的观星约会。 - ! DLDSS-128 出差按摩师的淫秽治疗……我被培养成敏感的身体让我的乳头射精,但我无法忍受这种快乐并想要一个公鸡。 - 书签德永