Saturday, May 28, 2022
39 C
Delhi
Saturday, May 28, 2022
- Advertisement -corhaz 3

भारत ने UN में फिर पाकिस्तान को आतंकवाद पर लताड़ा

संयुक्त राष्ट्र के मंच से कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को भारत ने आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार फिर लताड़ लगाई है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ( United Nations General Assembly) के 76 वें सत्र में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल डिबेट में पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताते हुए कहा कि एक तरफ पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि शांति की बात करते है जबकि उनके प्रधानमंत्री ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादियों का महिमामंडन करते हैं।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में काउंसलर ए अमरनाथ ने कहा कि वैश्विक आतंकवाद के केंद्र के रूप में पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों की परवाह किए बगैर बार-बार अपने पड़ोसियों के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद में शामिल रहा है। उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि इस्लामाबाद बहुपक्षीय मंचों से झूठ को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहा है और इस तरह के कृत्य सामूहिक अवमानना ​​​​के पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के संबंध में कई निराधार आरोप लगाए हैं। ये प्रतिक्रिया के योग्य नहीं हैं क्योंकि वे भारत के आंतरिक मामलों से संबंधित हैं। मैं यहां दोहराना चाहता हूं कि जम्मू और कश्मीर का पूरा क्षेत्र भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और रहेगा। इसमें वह क्षेत्र भी शामिल है जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की फर्स्ट कमेटी निरस्त्रीकरण, वैश्विक चुनौतियों और शांति के लिए खतरों से संबंधित है जो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को प्रभावित करती है और अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा व्यवस्था में चुनौतियों का समाधान तलाशती है।

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में फटकार लगाई थी। कश्मीर का राग अलापने वाले इमरान खान को जवाब देते हुए भारत ने कहा था कि आतंकवाद पर पाकिस्तान की नापाक नीतियों का खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ा है। पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक-टोक घूमते हैं। आतंकवादियों के लिए पाकिस्तान सुरक्षित ठिकाना है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

watch tokyo hot jav free 390JAC-135 【无畏】x【除掉婚前最后一只松鼠】这次Arasaa酱是未婚妻! - 这是一个喜欢潮吹的大男子主义变态! - 我成为消防员是为了和猛男相处,但我的未婚夫似乎不是猛男! - 积聚在水坑里的大男子主义贪婪一发不可收拾,时时刻刻触动着肌肉,纵然没喷过,喷出的潮水滴滴狂欢! - 像大人一样的阿罗莎酱,对性的贪婪和她一样……! - ?? - 【阿罗莎酱。 - 第5宫泽同学] AMOZ-090 我真的很想看更多! - ?? - 对内衣模特没问题的家庭主妇不能给老公看的大胆姿势! - 九个他妈的性爱与一个充满赞美和眼睛的身体! - !! - (2) MIFD-205 新人,20岁 长成这样,脱掉就惊艳 敏感F罩杯boyne童装售货员笑容可爱 AV出道森下 VEC-530 母亲最好的朋友长谷川真由 SSIS-410 他妈的瘾和一对夫妇的他妈的约会文件 Mei Washio