Saturday, May 28, 2022
39 C
Delhi
Saturday, May 28, 2022
- Advertisement -corhaz 3

भारत ने टीकाकरण अभियान में पार किया 100 करोड़ डोज लगाने का लक्ष्य

कोरोना वायरस के खिलाफ भारत का टीकाकरण अभियान एतिहासिक लक्ष्य हासिल किया है। भारत ने आज सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। भारत में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है। वहीं, केंद्र की तरफ से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को102 करोड़ से ज्यादा डोज मुहैया कराई गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को टीकाकरण के लिए पात्र लोगों से बिना देरी टीका लगवाने और भारत की ऐतहासिक टीकाकरण यात्रा में योगदान देने की अपील की।

100 करोड़ डोज की उपलब्धि पर दशभर में जश्न मनाया जा रहा है। इसके तहत देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर टीकाकरण में योगदान देने वालों का आभार जताया जा रहा है। देश में 100 करोड़ टीकाकरण का जश्न मनाने के लिए दिल्ली के आरएमएत अस्पताल में बड़ा आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। वहीं, इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित कैलाश मानसरोवर भवन में आयोजित कर्यक्रम में शामिल होंगे।

देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और आडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे। इसके साथ ही देश में सबसे बड़े खादी तिरंगे को को लाल किले में फहराया जायेगा। यहही नहीं भारत टीके की जब 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि हासिल कर लेगा तक इसकी घोषणा विमानों, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी।

वहीं, स्पाइसजेट 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल होने पर दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष ड्रेस जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे। मांडविया ने ट्वीट किया, ‘देश वैक्सीन शतक बनाने के करीब है। इस स्वर्णिम अवसर के सहभागी बनने के लिए देशवासियों से मेरी अपील है कि जिनका टीकाकरण बाकी है वो तत्काल टीका लगवाकर, भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में अपना योगदान दें।’

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

观看Jav FC2-PPV-2917087 [4980 ⇒ 80% OFF 限时] 一个非常可爱的女孩,看起来很漂亮 ❤️ 湿内裤 严重尴尬❤️ 脚尖 Piku Piku ❤️ Ikuiku 啊~ Icha ❤️ 我太疯狂了 ❤️ 同时射精 AARM-086 Rim Job 2 久留美凉花 ODV-541 大屁股窒息凳漫画玉野爱沙 ZOCM-035 日间已婚妇女在外遇中溺水...大阴茎女性堕落NTR 01 230ORECO-062 美月