Friday, December 3, 2021
15.1 C
Delhi
Friday, December 3, 2021
- Advertisement -corhaz 3

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जारी किये हुए पहले से अब पुराने बीजेपी कार्तकर्ताओं को किया जायेगा याद

भारतीय जनता पार्टी (BJP)  की जड़ों को और मजबूत करने के प्रयास शुरू हो गए हैं। एक तरफ जहां नए सदस्यों को लेकर लगातार कवायद जारी है वहीं पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं को याद करते हुए जड़ों को सींचा जा रहा है। इस क्रम में सोमवार को खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने नमो एप (Namo App) के जरिये वह पेज जारी किया जिसपर कोई भी भाजपा के पुराने नेताओं के बारे में अपनी स्मृतियां और विवरण लिख सकता है।

भाजपा आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है, इस यात्रा में करोड़ों कार्यकर्ताओं का पुरुषार्थ और योगदान है। ऐसे शिल्पकारों की प्रेरणादायक कहानियों का संग्रह है #KamalPushp

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने नमो एप (Namo App) के नए माड्यूल ‘कमल पुष्प (Kamal Pushp)’ का उद्घाटन किया था। पीएम मोदी ने भारतीय जन संघ और भारतीय जनता पार्टी की पीढ़ियों  के बलिदान के बारे में एक भावनात्मक भाषण भी दिया। उन्होंने लोगों से अतीत के प्रेरक कार्यकर्ताओं के जीवन व समय का दस्तावेजीकरण करने के लिए कमल पुष्प माड्यूल का उपयोग करने को प्रेरित किया।

जनसंघ की शुरुआत से भाजपा तक व संगठन के विस्तार, आपातकाल के खिलाफ संघर्ष, मंदिर आंदोलन के जरिए सांस्कृतिक गौरव की रक्षा जैसे अभियानों में कार्यकतार्ओं को रीढ़ की हड्डी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको कमल पुष्प के जरिए याद किया और लोगों को इनकी निस्वार्थ सेवा के बारे में भी बताया।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending