Saturday, October 1, 2022
32.1 C
Delhi
Saturday, October 1, 2022
- Advertisement -corhaz 3

देश में फिर बढ़ रहे कोरोना को देख प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक|

देश में कोविड संक्रमण का बढ़ना पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। एक दिन में कोविड के 2,593 नए मामले सामने आए। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 15,873 हो गई। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ इस मसले पर एक बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पहले भी कई बैठकें कर चुके हैं।  

त्योहार मनाएं लेकिन सतर्कता के साथ

पीएम मोदी ने कहा कि सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव की शिक्षा देते हैं। इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए सभी को सतर्क भी रहना है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहें। इसके अलावा जो भी जरुरी उपाय हैं आप उनका पालन करते रहें।

लोगों से सतर्कता बरतने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि आने वाले दिनों में अक्षय तृतीया, ईद, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा जैसे पर्व हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने देशवासियों से सतर्क रहने, मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने रहने जैसे उपायों का पालन करने की अपील की।

आइआइटी मद्रास में बढ़े कोरोना मरीज

इस बीच आइआइटी मद्रास में कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 60 हो गई। इससे एक दिन पहले संस्थान में संक्रमितों की संख्या 55 थी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों में ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सोमवार को सभी जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण हालात पर प्रजेंटेशन देंगे।

44 मरीजों की मौत

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में 44 और मरीजों की मौत हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या में 794 की वृद्धि दर्ज की गई है।

टीकाकरण : 187.67 करोड़ से अधिक डोज दी गई

देश में संक्रमण की दैनिक दर 0.59 प्रतिशत दर्ज की गई और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.54 प्रतिशत दर्ज की गई। कोविड के चलते मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है। देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 187.67 करोड़ से अधिक डोज दी जा चुकी हैं।

दिल्‍ली में एक दिन में 1,083 मामले

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 1,083 मामले सामने आए। 10 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में यह सबसे बड़ा दैनिक उछाल है। यही नहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही दिल्‍ली में पाजीटिविटी रेट 4.48 प्रतिशत हो गई है। दिल्‍ली में अब तक कोरोना के 18,74,876 मामले सामने आए हैं जबकि 26,168 लोगों की मौत हुई है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

prestige premium online HOMA-121 키스 타락 NTR 키스가 능숙한 남편의 상사, 유혹에 빠져 타액 뚝뚝 질 내 사정 섹스를 요구하는 와타시 스에히로 준 FSDSS-494 종전 놓치면 무방비 무치무치 아르바이트 후배가 묵어준 → 예상보다 큰 하… SSIS-539 쾌감! - 첫 · 몸 · 시험 엄청 이키 3 프로덕션 국보급 바디 그라비아 아이돌 성감 개발 3 시간 스페셜 CEMD-233 범 ●되는 큰 가슴 걸 ~ 3SEX 을 앨리스 JYMA-026 풍만한 육체로 장인과 금단의 봉사 SEX 도스케베 간호 육감 바디 폭유 엉덩이 마조 아내