Friday, January 27, 2023
9.1 C
Delhi
Friday, January 27, 2023
- Advertisement -corhaz 3

देश में फिर बढ़ रहे कोरोना को देख प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक|

देश में कोविड संक्रमण का बढ़ना पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। एक दिन में कोविड के 2,593 नए मामले सामने आए। इससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 15,873 हो गई। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार भी सतर्क हो गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ इस मसले पर एक बैठक करेंगे। यह बैठक वीडियो कांफ्रेंस के जरिये होगी। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए पहले भी कई बैठकें कर चुके हैं।  

त्योहार मनाएं लेकिन सतर्कता के साथ

पीएम मोदी ने कहा कि सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव की शिक्षा देते हैं। इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए सभी को सतर्क भी रहना है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहें। इसके अलावा जो भी जरुरी उपाय हैं आप उनका पालन करते रहें।

लोगों से सतर्कता बरतने की अपील

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को अपने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि आने वाले दिनों में अक्षय तृतीया, ईद, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा जैसे पर्व हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने की जरूरत है। पीएम मोदी ने देशवासियों से सतर्क रहने, मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने रहने जैसे उपायों का पालन करने की अपील की।

आइआइटी मद्रास में बढ़े कोरोना मरीज

इस बीच आइआइटी मद्रास में कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को बढ़कर 60 हो गई। इससे एक दिन पहले संस्थान में संक्रमितों की संख्या 55 थी। तमिलनाडु के स्वास्थ्य विभाग ने जिला अधिकारियों से कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों में ढिलाई नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन सोमवार को सभी जिला कलेक्टरों और जिला स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी करेंगे बैठक

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण हालात पर प्रजेंटेशन देंगे।

44 मरीजों की मौत

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में एक दिन में 44 और मरीजों की मौत हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत है। कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत है। आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या में 794 की वृद्धि दर्ज की गई है।

टीकाकरण : 187.67 करोड़ से अधिक डोज दी गई

देश में संक्रमण की दैनिक दर 0.59 प्रतिशत दर्ज की गई और साप्ताहिक संक्रमण दर 0.54 प्रतिशत दर्ज की गई। कोविड के चलते मृत्यु दर 1.21 प्रतिशत है। देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 187.67 करोड़ से अधिक डोज दी जा चुकी हैं।

दिल्‍ली में एक दिन में 1,083 मामले

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में रविवार को कोरोना संक्रमण के 1,083 मामले सामने आए। 10 फरवरी के बाद से कोरोना के मामलों में यह सबसे बड़ा दैनिक उछाल है। यही नहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। इसके साथ ही दिल्‍ली में पाजीटिविटी रेट 4.48 प्रतिशत हो गई है। दिल्‍ली में अब तक कोरोना के 18,74,876 मामले सामने आए हैं जबकि 26,168 लोगों की मौत हुई है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyohot jav HEZ-478 已婚妇女接女孩中出杠杆8小时SUPER DX9 C0930-ki221113 娜奥米·伊德 C0930-ki221110 久我鸣海 PPPE-088 Doskebe 情妇争先恐后,直到早上 W 放样! - 我继续做荡妇,直到我的蛋蛋因为中出和奶头乱搞而变得愚蠢,野崎八神月见 HZGD-233 丈夫睡觉时与姐夫重复中出的半美巨乳人妻 Leilan Akame