Saturday, May 21, 2022
39.1 C
Delhi
Saturday, May 21, 2022
- Advertisement -corhaz 3

दिल्ली में लगी दो जगह भीषण आग| कुल 11 लोग झुलसे|

दिल्ली-एनसीआर समेत समूचा उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में है। इस बीच गर्मी के दौरान आग लगने की घटनाएं भी सामने आने लगी है। देश की राजधानी दिल्ली में भीषण आग की दो घटनाएं सामने आई हैं। पहली आग की घटना आनंद पर्वत इंडस्ट्रियल एरिया है, जबकि दूसरा आग का हादसा आजाद मार्केट का है। 

आनंद पर्वत स्थित फैक्टरी में आग, दकमल की कई गाड़ियां मौके पर

पहली घटना के मुताबिक, शनिवार सुबह करोल बाग के करीब आनंद पर्वत इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। वहीं आग बुझाने के प्रयास में 6 दमकर्मी भी झुलस गए हैं।

आजाद मार्केट में आग, कई दुकानें चपेट में

दिल्ली की बड़ी मार्केट में शुमार आजाद मार्केट में कुछ दुकानों में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि पहले एक दुकान में आग लगी, फिर कुछ देर बाद इस फैक्टरी की आग ने आसपास की कई दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं, सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की 20 से अधिक गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं। दिल्ली दमकल सेवा के मुताबिक, आजाद मार्केट अग्निशमन की कार्रवाई के दौरान सिलेंडर फटने से पांच लोग मामूली रूप से घायल हो गए। सभी घायल सुरक्षित और स्थिर स्थिति में हैं। आग लगने वाली जगह पर ढही इमारत का मलबा हटाने के लिए आपदा प्रबंधन टीमों को बुलाया गया है।

यहां पर बता दें कि इससे पहले नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आग लगने की घटना हुई थी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 व 5 की छत पर बृहस्पतिवार की देर रात अचानक से आग लग गई थी। यह आग बृहस्पतिवार रात 8.15 बजे लगी। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। इसके बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी भी मच गई। स्टेशन कर्मियों की मदद से आग पर 20 मिनट में ही काबू पा लिया गया।

विश्वस्तरीय नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 व 5 के छत पर अचानक से आग लग गई। जानकारी के अनुसार आग बृहस्पतिवार रात 8.15 बजे लगी। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। हालांकि रेलवे कर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, पहली नजर में शार्ट सर्किट की वजह से प्लेटफार्म के सीलिंग में आग लगी थी। आग लगने के बाद इसी बुझा दिया गया। आग पर रात 8.35 बजे पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया। 

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending