Wednesday, July 28, 2021
27.1 C
Delhi
Wednesday, July 28, 2021
- Advertisement -corhaz 3

तीसरी बार ममता बनी मुख्यमंत्री, कहा 2024 में एकजुटता से बीजेपी का सफाया करेंगे

बंगाल में जीत का परचम लहराने वालीं ममता ने नंदीग्राम में हुई काउंटिंग पर सवाल उठाए हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा पर बड़े आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनकी हार के पीछे कई राज छिपे हुए हैं। उन्हें हराने के लिए बड़े लेवल पर फर्जीवाड़ा किया गया है।

ममता ने कहा कि मुझे किसी ने मैसेज भेजा। मैसेज भेजने वाले को बताया गया है कि नंदीग्राम के रिटर्निंग ऑफिसर काउंटिंग के समय डरे हुए थे। अफसरों ने कहा है कि अगर हम फिर से काउंटिंग करवाते तो हमें जान का खतरा हो सकता है। ममता ने नंदीग्राम में हुई मतगणना पर शक जाहिर करते हुए कहा कि वहां 4 घंटे तक सर्वर डाउन रहा। इसी बीच राज्यपाल भी हमें जीत की बधाई दे चुके थे, लेकिन अचानक सब कुछ बदल दिया गया।

2 से 3 राज्यों को वैक्सीन और ऑक्सीजन में प्राथमिकता दे रहा केंद्र

ममता ने कहा कि मैं सभी से अपील करती हूं कि शांति बनाए रखें और हिंसा की स्थिति न बनने दें। मैं जानती हूं कि भाजपा और सेंट्रल फोर्सेस ने हमें बहुत परेशान किया है, लेकिन हमें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है। अब हमें अपना पूरा ध्यान कोरोना महामारी से लड़ने पर लगाना है। मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करती हूं कि वह 30 हजार करोड़ रुपए जल्द से जल्द जारी करे, ताकि पूरे देश में तेजी से वैक्सीनेशन किया जा सके। ममता ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सिर्फ दो-तीन राज्यों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन और ऑक्सीजन भेज रही है

2024 में विपक्ष का नेतृत्व करने का संकेत

ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी पार्टी हर तरह की हिंसा का विरोध करती है। इसके बाद भी BJP पुराने दंगों की फोटो फैलाकर हमें बदनाम करती रही। ये भाजपा की आदत है। बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद भी TMC ने किसी तरह का जश्न नहीं मनाया। हम भाजपा के खिलाफ एकजुटता से लड़ सकते हैं। मैं स्ट्रीट फाइटर हूं और लोगों का नेतृत्व करने की क्षमता रखती हूं। कोई भी अकेले कुछ नहीं कर सकता है। हम सब मिलकर 2024 में भाजपा का सफाया कर सकते हैं। ममता ने कहा कि उन्होंने राज्य के सभी पत्रकारों को कोविड वॉरियर का दर्जा देने की घोषणा की।

5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता

बंगाल की 292 सीटों पर चुनाव हुए थे। 2 सीटों पर चुनाव प्रत्याशियों के निधन के बाद रद्द हो गए थे। TMC ने इनमें से 214 सीटें जीती हैं। हालांकि, खुद ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से चुनाव हार चुकी हैं। बहुमत होने के कारण TMC सरकार बनाएगी। 5 मई को ममता तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। 66 साल की ममता बनर्जी को फिर किसी सीट से चुनाव लड़ना पड़ेगा। इससे पहले ममता ने 20 मई 2011 को पहली और 27 मई 2016 को दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending