Thursday, September 29, 2022
28.1 C
Delhi
Thursday, September 29, 2022
- Advertisement -corhaz 3

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में 3.6 तीव्रता का आया भूकंप

तमिलनाडु में आज तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। वेल्लोर जिले में सुबह 4 बजकर 17 बजे यहे झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप 25 किमी की गहराई में आया। भूकंप का केंद्र वेल्लोर से 59 किमी पश्चिम दक्षिण पश्चिम में स्थित था। हालांकि, अभी तक इन झटकों में किसी भी प्रकार के नुकसान के कोई भी खबर सामने नहीं आई है। बता दें कि आए दिन देश के किसी ना किसी कोने में भूकंप के झटके महूसस किए जाते हैं। इससे पहले पूर्वोतर से भी आए दिन भूकंप की खबरें सुनने और पढ़ने को मिलती रहती है।

बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश के चिट्टागोंग के 175 किमी पूर्व में भारत म्यांमार सीमा पर भी सुबह भूकंप के तेज झटका महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई थी। हालांकि इन झटकों में किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई थी।

गौरतलब है कि भारत में पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। EMSC की पोस्ट के मुताबिक, कोलकाता और गुवाहाटी के अधिकांश हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस हुए। बता दें कि नेशनल सेंटर फार सिस्मोलाजी के अनुसार, 6.3 की तीव्रता वाला भूकंप सुबह 5:15 बजे आया था। देश में भूकंप की गतिविधियों पर नजर रखने वाली केंद्रीय नोडल एजेंसी ने यह भी कहा कि इसका केंद्र मिजोरम में आइजोल से 12 किमी और 73 किमी दक्षिण-पूर्व की गहराई में था।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending