Saturday, July 27, 2024
35.1 C
Delhi
Saturday, July 27, 2024
- Advertisement -corhaz 3

घरेलू उड़ानों में फिरसे शुरू हुई भोजन परोसने की सुविधा

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति दे दी है। कोरोना महामारी की वजह से 15 अप्रैल से एयरलाइनों को दो घंटे से कम अवधि वाली उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति नहीं थी। मंत्रालय ने आदेश में कहा, घरेलू क्षेत्रों में यात्रा सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइन सफर के दौरान भोजन परोस सकती हैं। इसके लिए अवधि सीमा का प्रतिबंध नहीं है।

मामलों में आई कमी के बाद लिया गया है फैसला

मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्रियों के लिए पत्रिकाएं व अन्य पठन सामग्री फिर से मुहैया कराने की अनुमति भी दे दी है। मंत्रालय ने कहा, कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया। बता दें कि पिछले साल 25 मई को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लाकडाउन के बाद कुछ घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया गया था, तब मंत्रालय ने कुछ विशेष शर्तो के तहत ही एयरलाइंस को फ्लाइट में भोजन परोसने की अनुमति दी थी। मंत्रालय ने यह फैसला संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए लिया है जो उचित कोविड प्रोटोकाल के पालन के कारण हुआ है। पिछले माह 18 अक्टूबर को ही पूरी क्षमता के साथ विमानों के संचालन को लेकर अनुमति दी गई है।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ICRA ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण घरेलू हवाई यातायात मई में कम होने के बाद धीरे-धीरे वृद्धि की राह पर है। पिछले महीने यह लगभग 88 लाख पर पहुंच गया था। घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में वृद्धि के साथ त्योहारी सीजन में हवाई किराये में महामारी-पूर्व के स्तर की तुलना में 30 से 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह जानकारी थामस कुक के एक शीर्ष कार्यकारी ने दी। घरेलू हवाई यातायात अक्टूबर में लगभग 67 प्रतिशत बढ़ा है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending