Saturday, May 28, 2022
39 C
Delhi
Saturday, May 28, 2022
- Advertisement -corhaz 3

घरेलू उड़ानों में फिरसे शुरू हुई भोजन परोसने की सुविधा

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइनों को सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति दे दी है। कोरोना महामारी की वजह से 15 अप्रैल से एयरलाइनों को दो घंटे से कम अवधि वाली उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति नहीं थी। मंत्रालय ने आदेश में कहा, घरेलू क्षेत्रों में यात्रा सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइन सफर के दौरान भोजन परोस सकती हैं। इसके लिए अवधि सीमा का प्रतिबंध नहीं है।

मामलों में आई कमी के बाद लिया गया है फैसला

मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्रियों के लिए पत्रिकाएं व अन्य पठन सामग्री फिर से मुहैया कराने की अनुमति भी दे दी है। मंत्रालय ने कहा, कोरोना के मामलों में कमी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया। बता दें कि पिछले साल 25 मई को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लाकडाउन के बाद कुछ घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू किया गया था, तब मंत्रालय ने कुछ विशेष शर्तो के तहत ही एयरलाइंस को फ्लाइट में भोजन परोसने की अनुमति दी थी। मंत्रालय ने यह फैसला संक्रमण के मामलों में आई कमी को देखते हुए लिया है जो उचित कोविड प्रोटोकाल के पालन के कारण हुआ है। पिछले माह 18 अक्टूबर को ही पूरी क्षमता के साथ विमानों के संचालन को लेकर अनुमति दी गई है।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ICRA ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि महामारी कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण घरेलू हवाई यातायात मई में कम होने के बाद धीरे-धीरे वृद्धि की राह पर है। पिछले महीने यह लगभग 88 लाख पर पहुंच गया था। घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में वृद्धि के साथ त्योहारी सीजन में हवाई किराये में महामारी-पूर्व के स्तर की तुलना में 30 से 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह जानकारी थामस कुक के एक शीर्ष कार्यकारी ने दी। घरेलू हवाई यातायात अक्टूबर में लगभग 67 प्रतिशत बढ़ा है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

prestige premium free BABM-011 밥이있는 엄마는 내가 단지 살아있는 것만으로 힘들고 칭찬 해주기 때문에, 오가와 달콤하고 아기 돌아가 SEX 코하나 DLDSS-077 남자를 여자처럼 오징어. - 굉장한 기술 색녀의 풍속 풀 코스 안나 NACX-101 부랑 부랑과 흔들리는 처진 유방 숙녀 12 PPPE-035 SNS로 한 번만 올린 속옷 셀카가 3만 이이네를 기록! - 인터넷에서 탄생 한 수축 큰 가슴 AV 데뷔! - 나카죠 리노 520SSK-060 스미레