Thursday, September 29, 2022
28.1 C
Delhi
Thursday, September 29, 2022
- Advertisement -corhaz 3

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच, भारत सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रिओं के लिए गाइडलाइन्स और कड़ी की

भारत में प‍िछले कुछ द‍िनों से कोरोना और ओमिक्रोन ने जमकर रफ्तार पकड़ी है। इसको देखते हुए भारत सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइलाइंस जारी की है। इसके मुताब‍िक, विदेश से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन जरूरी होगा। आठवें दिन यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा। यह गाइलाइंस आज से जारी हो रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए बताया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिससे कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट के संक्रमण को रोका जा सके। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना की गंभीर स्थिति के मद्देनजर ये निर्णय ल‍िया कि विदेश से आने वालों को तुरंत ही बाहर निकलने या इधर उधर घूमने की इजाजत नहीं होगी। उन्हें पहले होम क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके आठ दिन बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना जरूरी होगा।

पढ़ें सरकार की पूरी गाइडलाइंस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सभी यात्रियों को एयर सुविधा पोर्टल पर अपने बारे में पूरी और सही सूचना देनी होगी। यात्रा तिथि से 14 दिन पहले तक की गई अन्य यात्राओं का विवरण भी देना होगा। यात्री को नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट को अपलोड करना होगा। ये टेस्ट यात्रा तिथि से अधिकतम 72 घंटे पहले का हो। टेस्ट रिपोर्ट की विश्वसनीयता का भी शपथ पत्र देना होगा। हर यात्री को लिखकर देना होगा कि वे क्वारंंटाइन, हेल्थ मॉनिटरिंग से जुड़े सभी नियमों का पालन करेंगे। कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आने के बावजूद यात्री 7 दिनों के लिए अनिवार्य होम क्वारंटीन में रहेंगे और आठवें दिन उनका आरटीपीसीआर टेस्ट होगा।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

s-cute jav online CEMD-239 どこでも射精させちゃう淫乱美熟女と卑猥な屋外デート! 野咲美桜 229SCUTE-1258 みりあ(20) S-Cute ウブな美少女と優しくH 417SRYA-063 思春期J系限定!勝ったら賞金!負けたら即ハメ!!のかるたパンチラで勝負しませんか?【大人っぽ美人の葉月さん】 MDVHJ-065 姑と嫁の夜●いレズビアン8章 FSDSS-492 お姉ちゃんの無防備な誘惑に負けて即ハメしたら豹変! 誘惑パンチラ全力アピールで勃起させられまくったボク。 五十嵐なつ