Wednesday, July 6, 2022
31.1 C
Delhi
Wednesday, July 6, 2022
- Advertisement -corhaz 3

आज PM मोदी गुजरात के दौरे पर नैनो संयंत्र का करेंगे उद्घाटन |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान वह वहां एक नवनिर्मित अस्पताल जाएंगे और सहकारी संस्थानों के नेताओं के सेमिनार को संबोधित करेंगे। साथ ही नैनो यूरिया (लिक्विड) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के मुताबिक शनिवार सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल जाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम चार बजे सहकार से समृद्धि विषय पर सहकारिता संस्थानों के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री इफ्को के नैनो यूरिया (लिक्विड) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि गांधीनगर के महात्मा मंदिर में शाम करीब 4 बजे ‘शंकर से समृद्धि’ विषय पर प्रधानमंत्री मोदी भाषण देंगे।

आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री राजकोट जिले की जसदान तालुका में अटकोट गांव में श्री पटेल सेवा समाज की ओर से बनाए गए मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल का सुबह 10 बजे उद्घाटन करेंगे। अस्पताल के प्रबंधक न्यासी डॉ भरत बोघारा ने बताया कि 200 बिस्तरों वाला केडी परवाडिया मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थित है और यह 40 करोड़ रुपये की लागत से बना है। बोघारा ने कहा कि अस्पताल से राजकोट, बोटाद, अमरेली और आसपास के अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों के लोगों को फायदा होगा। हम उन लोगों का मुफ्त इलाज करेंगे जिनके पास आयुष्मान भारत और सरकार द्वारा जारी किए गए अन्य कार्ड हैं। हमारा शुल्क शहरों में वसूले जा रहे शुल्क का सिर्फ 30 फीसद होगा।

इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 मार्च को गुजरात दौरे पर जा चुके हैं। जहां पर पीएम ने पंचायती राज सम्मेलन की अध्यक्षता की थी। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीएमडीसी मैदान में एक मेगा कार्यक्रम, और कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था। इस सम्मलेन में विशाल सभा दिखाई दी, जिसको भाजपा की विधानसभा चुनाव को लेकर एक नरम शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है, जो दिसंबर में होने वाले हैं।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending