Saturday, January 28, 2023
11.1 C
Delhi
Saturday, January 28, 2023
- Advertisement -corhaz 3

आज पेश हो सकता है लोकसभा में Delhi MCD एकीकरण का बिल| मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर|

दिल्ली में तीनों नगर निगमों (Delhi MCD) को एक कर दिया गया है। मोदी कैबिनेट ने मंगलवार को तीनों नगर निगमों के एकीकरण पर मुहर लगा दी थी। दिल्ली एमसीडी एकीकरण का विधेयक आज लोकसभा में पेश हो सकता है। भाजपा ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। कहा जा रहा है कि पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों के एकीकरण को लेकर लोकसभा में विधेयक पेश किया जाएगा।

राज्य चुनाव आयोग ने नहीं किया चुनाव की तारीखों का एलान

गौरतलब है कि नौ मार्च को दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीखों का एलान करना था, लेकिन इसे टाल दिया गया। चुनाव आयोग ने कहा था कि उपराज्यपाल ने पत्र भेजकर तीनों नगर निगमों के एकीकरण के लिए केंद्र सरकार की मंशा से उसे अवगत कराया है। इस वजह से आयोग निगम चुनाव की तारीख की घोषणा टाल दी थी। आयोग का कहना है कि 18 मई से पहले नगर निगम का चुनाव हो जाना चाहिए। इसके लिए 18 अप्रैल तक अधिसूचना जारी करनी होगी।

हमलावर है AAP

एमसीडी चुनाव की तारीखों को टालने और नगर निगम को एकीकरण किये जाने को लेकर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को खुला चैलेंज दिया है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा अपने को देश की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, लेकिन छोटी सी आम आदमी पार्टी से घबराकर नगर निगम चुनाव टलवाने में लगी है। उन्होंने आगे कहा कि यदि बीजेपी दिल्ली में समय पर चुनाव करवाकर जीतकर दिखा दें, राजनीति करना छोड़ देंगे।

नगर निगम के एकीकरण की वजह

दरअसल, उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह, दक्षिणी के मुकेश सुर्यान व पूर्वी के श्याम सुंदर अग्रवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। तीनों मेयरों ने इस प्रस्ताव में कहा था कि निगमों की खराब आर्थिक स्थिति से कर्मचारियों को वेतन मिलने में देरी हो रही है और विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में इन्हें एक करने की आवश्यकता है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

watch tokyo hot jav free 016GHZ-005 精心挑选! - 超美味熟女捡汁溢出成熟BODY BEST SELECTION Vol.2 SDDE-683 1000日元就超级懒惰了……? - ! - 它又快又便宜,而且技术娴熟,而且与热门话题 Sempero Tavern 息息相关! - 清脆口交神对应! - 喝酒时可以裸露的全新商务风格! MGOLD-013 20岁的新面孔 认真的学生会长却有强烈的性欲 超级敏感的女孩 爱大屌太多 AV出道 夏树光 428SUKE-137 [Sukebe Blow Warning] 来自静冈的性欲充满的女孩! - Ikase 技术是终极 Belochu 乳头酷刑手 Koki Blow W 我喜欢舔并且无法停止! - ! - 即使你用玩具责备你的整个身体,你也不会放开你的鸡巴。 - 来自严重活塞的高质量连续性! - ! - [色情连胜 NO.22] HINA-002 Melody,Hina,Marks Ultimate Complete Best! - [Part 2] 全球大片! - 那个受欢迎的国民女孩! - 空前的! - 爆款特别存档!