Monday, September 26, 2022
30.1 C
Delhi
Monday, September 26, 2022
- Advertisement -corhaz 3

आज पेश हो सकता है लोकसभा में Delhi MCD एकीकरण का बिल| मोदी कैबिनेट ने लगाई मुहर|

दिल्ली में तीनों नगर निगमों (Delhi MCD) को एक कर दिया गया है। मोदी कैबिनेट ने मंगलवार को तीनों नगर निगमों के एकीकरण पर मुहर लगा दी थी। दिल्ली एमसीडी एकीकरण का विधेयक आज लोकसभा में पेश हो सकता है। भाजपा ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है। कहा जा रहा है कि पूर्वी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों के एकीकरण को लेकर लोकसभा में विधेयक पेश किया जाएगा।

राज्य चुनाव आयोग ने नहीं किया चुनाव की तारीखों का एलान

गौरतलब है कि नौ मार्च को दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने प्रेस कांफ्रेंस की थी। प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली नगर निगम चुनाव की तारीखों का एलान करना था, लेकिन इसे टाल दिया गया। चुनाव आयोग ने कहा था कि उपराज्यपाल ने पत्र भेजकर तीनों नगर निगमों के एकीकरण के लिए केंद्र सरकार की मंशा से उसे अवगत कराया है। इस वजह से आयोग निगम चुनाव की तारीख की घोषणा टाल दी थी। आयोग का कहना है कि 18 मई से पहले नगर निगम का चुनाव हो जाना चाहिए। इसके लिए 18 अप्रैल तक अधिसूचना जारी करनी होगी।

हमलावर है AAP

एमसीडी चुनाव की तारीखों को टालने और नगर निगम को एकीकरण किये जाने को लेकर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को खुला चैलेंज दिया है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा अपने को देश की सबसे बड़ी पार्टी कहती है, लेकिन छोटी सी आम आदमी पार्टी से घबराकर नगर निगम चुनाव टलवाने में लगी है। उन्होंने आगे कहा कि यदि बीजेपी दिल्ली में समय पर चुनाव करवाकर जीतकर दिखा दें, राजनीति करना छोड़ देंगे।

नगर निगम के एकीकरण की वजह

दरअसल, उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह, दक्षिणी के मुकेश सुर्यान व पूर्वी के श्याम सुंदर अग्रवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। तीनों मेयरों ने इस प्रस्ताव में कहा था कि निगमों की खराब आर्थिक स्थिति से कर्मचारियों को वेतन मिलने में देरी हो रही है और विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं, ऐसे में इन्हें एक करने की आवश्यकता है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyohot jav SSIS-527 DQN에 미약 절임되어 키메섹 타락해가는 사랑하는 그녀에게 쓰레기 발기 카노 유라 FC2-PPV-3098987 『압도적 10대! - 』『완전 얼굴 내기』 아이돌급! - 청초계 투명감 넘치는 18세 초등한 현◯여자◯생과 점심 데이트. - 무려 사전에 H아포♡Fcup색 백미◯여자에게 2번째의 대량 질 내 사정 MISM-251 목 오목 이라마, 속박 촛불, 코 훅… - 순박 순진한 도마조 미소녀 초바이오렌스 피로연회 시노미야 하나네 FSDSS-491 갑작스런 호우로 학생과 러브호로 피난 DLDSS-112-Chinese-Subtitles 무방비한 골짜기를 칠라 붙이는 맞은편의 큰 가슴 언니. - 나를 섹스의 연습대에 초대해 격렬한 허리 사용을 매료시켜… 미노 스즈메