Wednesday, July 6, 2022
31.1 C
Delhi
Wednesday, July 6, 2022
- Advertisement -corhaz 3

PM मोदी आज गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर | राज्य को देंगे 21 करोड़ की सौगात |

इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को मद्देनजर रखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुजरात का दौरा (Gujarat Visit) एक बार फिर करेंगे और राज्य को 21 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी आज शाम अहमदाबाद (Ahamdabad) पहुंचेंगे. रात को राजभवन में रुकेंगे. पीएम मोदी सुबह 9.15 बजे पावागढ़ (Pawagarh) में पुनर्विकसित श्री कालिका माता मंदिर (Shri Kalika Mata Temple) का उद्घाटन करेंगे. मंदिर का उद्घाटन (Temple Inauguration) करने के बाद कल सुबह 11.30 बजे विरासत वन की यात्रा करेंगे. दोपहर करीब 12:30 बजे वे वडोदरा (Vadodara) में गुजरात गौरव अभियान में भाग लेंगे.

इस दौरान पीएम मोदी 16 हजार करोड़ से अधिक की रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा गुजरात केंद्रीय विश्व विद्यालय का शिलान्यास और मुख्यमंत्री मातृशक्तिय योजना की शुरुआत भी करेंगे. 18 जून को प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का 100वां जन्मदिन है. कल पीएम मोदी अहमदाबाद में ही होंगे. उम्मीद की जा रही है पीएम मोदी अपनी मां से भी मुलाकात कर सकते हैं.

10 जून को किया था दौरा

बता दें कि इससे पहले 10 जून को भी पीएम गुजरात दौरे पर थे जहां उन्होंने कई बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया. इस दौरान पीएम ने गुजरात में अंतरिक्ष क्षेत्र में निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए भारत के कदम को मजबूत करते हुए अहमदाबाद में भारतीय राष्ट्रीय अंतरिक्ष संवर्धन और प्राधिकरण केंद्र मुख्यालय का उद्घाटन किया था.

अपने गुरु से की मुलाकात और तस्वीर वायरल

वहीं पिछली यात्रा के दौरान पीएम (PM Modi) की एक बेहद खास तस्वीर (Special Picture of Gujarat Visit) सामने आई है. इस तस्वीर में प्रधानमंत्री (PM Modi) अपने चाहने वालों के घेरे में नहीं है, बल्कि उस शख्स से मिल रहे हैं, जिन्होंने बचपन में उन्हें पढ़ाया था. दरअसल पीएम ने नवसारी (Navsari) में अपने पूर्व स्कूली शिक्षक (School Teacher) से मुलाकात की थी. उनके स्कूल टीचर का नाम जगदीश नाइक (Jagdish Naik) है. प्रधानमंत्री (PM Modi) की अपने शिक्षक के साथ की गई मुलाकात की तस्वीर भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हुई थी जिसमें वह अपने टीचर को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम कर रहे हैं, वहीं उनके पूर्व स्कूल टीचर उनके सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं.

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending