Friday, October 7, 2022
24.1 C
Delhi
Friday, October 7, 2022
- Advertisement -corhaz 3

PM मोदी आज असम दौरे पर | शिक्षा के छेत्र में कई कार्यक्रमों की रखेंगे नींव |

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज दीफू और डिब्रूगढ़ में प्रमुख कार्यक्रमों के लिए असम का दौरा करेंगे, जिसका उद्देश्य इस अद्भुत राज्य के विकास पथ को बढ़ाना है। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दिफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य में इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित किया जाएगा।

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र की शांति और विकास के लिए प्रधान मंत्री की अटूट प्रतिबद्धता भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन (MoS) पर हाल ही में हस्ताक्षर किए गए थे। समझौता ज्ञापन ने पूर्वोत्‍तर में शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में प्रधानमंत्री का संबोधन पूरे क्षेत्र में शांति पहल को बढ़ावा देगा।

दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे और डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बाद में लगभग तीन बजे वह डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वे छह और कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे।

डिब्रूगढ़ में दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा किफायती कैंसर देखभाल नेटवर्क बनाने के लिए असम कैंसर केयर फाउंडेशन, असम सरकार और टाटा ट्रस्ट का एक संयुक्त उद्यम राज्य भर में फैले 17 कैंसर देखभाल अस्पतालों के साथ एक परियोजना को क्रियान्वित कर रहा है। परियोजना के पहले चरण के तहत 10 अस्पतालों में से सात अस्पतालों का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि तीन अस्पताल निर्माण के विभिन्न स्तरों पर हैं। परियोजना के दूसरे चरण में सात नए कैंसर अस्पतालों का निर्माण होगा।प्रधानमंत्री परियोजना के पहले चरण में पूरे हुए सात कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये कैंसर अस्पताल डिब्रूगढ़, कोकराझार, बारपेटा, दरांग, तेजपुर, लखीमपुर और जोरहाट में बने हैं। वह परियोजना के दूसरे चरण के तहत धुबरी, नलबाड़ी, गोलपारा, नगांव, शिवसागर, तिनसुकिया और गोलाघाट में बनने वाले सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी के असम दौरे के कारण असम सरकार ने विशेष रूप से 28 अप्रैल को दोनों जिलों में राजकीय अवकाश घोषित किया है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

fc2 ppv free UTA-56 突然背後から生乳もみしだき CAWD-429 親友にダマされ万引き犯にさせられカラダで償わされる身代わり中出し制裁 桜もこ CLUB-691 完全盗撮 同じアパートに住む美人妻2人と仲良くなって部屋に連れ込んでめちゃくちゃセックスした件。其の47 CAWD-435 可愛くて性格もいいのに色んなセックスたくさんシたい!5つぜ〜んぶ初体験 めちゃ×2イキ3本番 美城るる VENX-172 大好きな巨乳叔母と濃厚ぷるシコ筆下ろしセックス 玉城夏帆