Friday, October 7, 2022
24.1 C
Delhi
Friday, October 7, 2022
- Advertisement -corhaz 3

FCRA के उल्लंघन में CBI ने देशभर में 40 स्थानों पर छापे मारे |14 लोग हिरासत में |

एफसीआरए (विदेशी अंशदान (विनियमन) अधिनियम) का उल्लंघन कर गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) को विदेशी चंदा हासिल करने में मदद करने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को सीबीआइ ने देशभर में 40 स्थानों पर छापे मारे और 14 लोगों को हिरासत में लिया। इनमें केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी, एनजीओ के प्रतिनिधि और बिचौलिये शामिल हैं।

गृह मंत्री के सख्त कार्रवाई के निर्देश

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय को जानकारी मिली थी कि उसके विभाग के कुछ निचले स्तर के अधिकारियों के साथ साठगांठ कर बिचौलिये एनजीओ को अवैध तरीके से एफसीआरए लाइसेंस हासिल करने या उनके नवीकरण में मदद कर रहे हैं। मंत्रालय ने गृह मंत्री अमित शाह को भी इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। सूत्रों ने बताया कि शाह ने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंत्रालय की तरफ से सीबीआइ में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

हवाला के जरिए पैसों के लेन-देन के सबूत

सीबीआइ के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्रालय के कुछ कर्मचारियों को दलालों के साथ पैसे की लेन-देन करते पकड़ा भी गया है। इसके साथ ही अभी तक दो करोड़ रुपये के हवाला लेन-देन के सुबूत भी मिले हैं। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली, राजस्थान, हैदराबाद, चेन्नई, कोयंबटूर और मैसूर समेत 40 स्थानों पर जांच पड़ताल की कार्रवाई की है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के आधार पर इनमें से कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

बड़ी तादाद में एनजीओ लाइसेंस हुए निरस्त

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने विदेशी चंदा हासिल करने के लिए एफसीआरए के नियमों का पालन अनिवार्य बना दिया है। नियमों के उल्लंघन के कारण बहुत सारे एनजीओ के एफसीआरए लाइसेंस निरस्त भी किए जा चुके हैं।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

watch fc2 ppv free only 477GRMO-103 닌겐 관찰 파트처의 휴게실에서 20세의 생일을 맞이한지 얼마 안된 순수 동정 쿤을 붓는 에로하고 상냥한 유부녀 KIWVR-431 【VR】【바다의 집 오일 마사지】초유 하프 블랙 GAL을 무료 OIL 마사지로 속여 최음 감기메 각성! - 【애액 다다 누설·대량 스플래쉬】 경련 절정 연발의 조루 음란 마 ○ 고를 맹러쉬 완완시킨 【협사·얼굴·질 내 사정】 FSDSS-492 언니의 무방비한 유혹에 져 즉시 하메하면 표변! - 유혹 펀치라 전력 어필로 발기시켜 버린 나. - 이가라시 나츠 359TYVM-285 외형은 순박 가련인데 섹스는… 갭이 남자 마음을 간질이는 진성 변태 부인의 질 내 사정 정사 FC2-PPV-3104605 【개인 촬영】 부끄럽게 적면하고 있는 우브인 발육 도중의 그레이인 육체, 정시 제교 하루카 짱과의 첫 하메 촬영 ※규정에 의해 즉 삭제(개인으로 즐겨 주세요) ※구내 발사 특전