Friday, May 27, 2022
29.1 C
Delhi
Friday, May 27, 2022
- Advertisement -corhaz 3

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चुनाव आयोग आज कर सकता है बड़ा ऐलान

पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को चुनाव आयोग एक बैठक करने जा रहा है। आयोग की यह बैठक बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि देश में कोरोना के नए वायरस ओमिक्रोन के मामले हर दिन तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को होने वाली आयोग की बैठक में संभव है पांच राज्यों में चुनाव को लेकर कोई बड़ा एलान किया जा सकता है। राजनीतिक रैलियों को रोकने के बारे में भी इस मीटिंग में चर्चा हो सकती है।

बता दें कि गोवा, पंजाब, उत्तराखंड और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल अगले साल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो रहा है, जबकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा। निर्वाचन आयोग अगले महीने चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग चुनाव प्रचार, मतदान के दिनों और मतगणना की तारीखों के लिए अपने कोविड-19 प्रोटोकॉल में सुधार को लेकर भूषण से सुझाव भी मांग सकता है।

बता दें कि पिछले दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनावी रैलियों पर बैन और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को टालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और निर्वाचन आयोग से अपील की थी। हाईकोर्ट ने जिस तरह से केंद्रीय चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री से अपील की है तो निश्चित तौर पर उसके बाद से केंद्रीय चुनाव आयोग के ऊपर भी एक अतिरिक्त जिम्मेदारी बढ़ गई है।

इसके साथ निर्वाचन आयोग की आज होने वाली महत्वपूर्ण बैठक पर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें लगी हुई हैं। बता दें कि पिछले दिनों मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्र के नेतृत्व में टीम पिछले दिनों पंजाब, गोवा और उत्तराखंड के दौरे पर गई थी। इन राज्यों में आयोग की टीम ने विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन के साथ राजनीतिक दलों के नेताओं से भी चर्चा की । अब 29 दिसंबर को आयोग की टीम उत्तर प्रदेश के दौरे पर चुनाव तैयारियों का जायजा लेने जाएगी।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

tokyohot jav BBTU-037 デカパイ少女 虐め倶楽部 水原みその MKMP-454 ゼロ距離で淫語をこっそり囁いて誘惑!!誰か来るかもしれない図書室で文系女子に犯●れ続けたボク 天然美月 MIDV-111 両親が不在の間、暇なド田舎に預けられた私は近所のオジさんを誘惑して勝手にまたがり腰を振り続けた… 葵いぶき FC2-PPV-2892243 【独占配信4980pt→2980pt】令和最強BODY神乳グラビアアイドル❤️いったい彼女はどこまで堕ちるんだろう…メンエス出勤前の昼間の情事❤️高層ホテルで窓店プレイ FC2-PPV-2881679 O県立普通科 現役私服巨乳アイドル上京裏バイト 事務所極秘のつながり個人撮影流出