Tuesday, November 29, 2022
19.1 C
Delhi
Tuesday, November 29, 2022
- Advertisement -corhaz 3

शुक्रवार की हिंसा को देख गृह मंत्रालय ने दी सभी राज्यों के पुलिस कर्मियों को सतर्क रहने की चेतावनी |

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस प्रमुखों से तैयार और सावधान रहने को कहा गया है, क्योंकि हिंसा के दौरान उन्हें भी निशाना बनाया जा सकता है। मंत्रालय ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को हुए देश भर के कई शहरों में भारी उपद्रव को देखते हुए यह कदम उठाया है।

अर्धसैनिक बलों की हो सकती है तैनाती

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस से लगातार सतर्क रहने के लिए कहा गया है क्योंकि हिंसा के दौरान उन्हें निशाना बनाया जा सकता है। अधिकारी ने कहा, ‘कानून एवं व्यवस्था कायम रखने के लिए तैनात पुलिस कर्मियों से हमने उचित दंगा गियर में रहने के लिए कहा है। देश में शांति व्यवस्था बाधित करने के लिए जानबूझकर प्रयास किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ-साथ आवश्यकता होने पर अर्धसैनिक बल को भी किसी अवांछित स्थिति का मुकाबला करने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है।’

अराजक तत्वों पर नजर के निर्देश

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को भड़काऊ भाषण देने वाले तत्वों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। राज्य पुलिस से हिंसा और भड़काऊ भाषणों के लाइव वीडियो पोस्ट करने वालों की पहचान करने को कहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस आवश्यक कार्रवाई करेगी।

भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के विरोध और भाजपा से निलंबित नुपुर शर्मा व निष्कासित नवीन जिंदल की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को नमाज के बाद देशभर में मुस्लिम संगठन सड़क पर उतर गए। उनके उग्र प्रदर्शन से अराजकता का माहौल रहा। सबसे ज्यादा हिंसक प्रदर्शन झारखंड की राजधानी रांची में हुआ। कई पुलिसवाले घायल हुए। हिंसक भीड़ की पत्थरबाजी और पुलिस व उपद्रवियों के बीच गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें आठ लोगों को गोलियां लगी हैं।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

njav 230ORECO-201 まゆちゃんOL ZOOO-051 熟年ドラマ集~五十路を迎えた夫婦が妻に媚薬を使って大変な事に!!、円満夫婦の秘訣は媚薬にあり!~ FC2-PPV-3123588 【THE BEST AMAZING~究極の煌めき~】綾波のこと、忘れないよ。決して出会うはずの無かった運命が動き出す。二人だけの新世界。綾波うた18歳 SORA-419 「彼氏いないけど好きな人はいる…誰かは秘密」俺の気を惹くガルバ女子が、スレンダーG魔乳と顔面に似合わず寂しがり屋で距離感0で甘えてきて…恥ずかしがっていた公然猥褻にも従いすまし顔を崩して甘イチャ俺だけに見せるデレイキSEX 九十九メイ MIAA-730 帰してほしかったらデカ尻突き出せよ 問題児な万引き息子のためコンビニに謝罪にいった美人妻が謝罪土下座バックピストンで何発ヤっても帰してくれない追姦中出しレ●プ 木下ひまり