Tuesday, July 16, 2024
31.1 C
Delhi
Tuesday, July 16, 2024
- Advertisement -corhaz 3

बिहार के सासराम में फिर धमाका | एक दिन की शांति के बाद फिर बिगड़ा सौहार्द |

बिहार के सासराम में फिर से धमाका हुआ है। एक ही दिन की शांति के बाद फिर से इलाके में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई। मोची टोला बस्ती मोड़ के पास सोमवार सुबह 4: 52 बजे असामाजिक तत्वों ने एक घर पर बम फेंक दिया। गनीमत थी कि लोग अपने घर में थे, इसलिए कोई हताहत नहीं हुआ। ब्लास्ट से इलाके में दहशत का माहौल है। इधर,सूचना मिलते ही रोहतास ASP, SDPO, समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है। 

महिला ने 4 बदमाशों को भागते भी देखा
स्थानीय लोगों का कहना है कि आज सुबह 4: 52 बजे अचानक कुछ असामाजिक तत्वों ने एक घर पर बम फेंक दिया। दरवाजा बंद होने के बाद बम घर के छज्जे पर बम गिर गया। तेज धमाके की आवाज सुनकर हमलोग बाहर निकले। एक महिला ने 4 बदमाशों को भागते भी देखा। धमाके के वक्त करीब 10-15 पुलिसकर्मी तैनात थे। लोगों ने आरोप लगाया कि धमाके के वक्त पुलिस इलाके में मौजूद थी। पुलिस अगर चाहती तो बदमाशों को पकड़ सकती थी। धमाके के बाद हमलोग डरे हुए हैं। लोगों ने कहा कि पुलिस सुरक्षा तो दे रही है लेकिन पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरत रहे हैं। ड्यूटी पर होने के बाद 4 बदमाश बम धमाका कर चले गए और पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई। यह जांच का विषय है। 

धमाका करने वालों की तलाश की जा रही
पुलिस अधिकारी के अनुसार, बम धमाके की सूचना मिली है। असामाजिक तत्वों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस लगातार इलाके में कैंप कर रही है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। FSL की टीम को बुलाया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है। वहीं ड्यूटी पर तैनात ASI राम नरेश सिंह ने रविवार शाम से मैं इस इलाके में ड्यूटी पर हूं। आज सुबह करीब 5 बजे धमाका हुआ। अन्य सहयोगियों के यहां आया तो धुंआ दिखा। धमाका करने वालों की तलाश की जा रही है।

स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे
इधर, नालंदा में 4 अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का आदेश दिया गया है। स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे। फिलहाल इलाके में धारा 144 लागू है। शनिवार रात में बिहार के डीजीपी आरएस भट्ठी नालंदा पहुंचे थे। उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत कर शांति और सोहार्द बनाए रखने की अपील की। DGP आरएस भट्ठी ने कहा कि सासाराम और बिहार शरीफ में जो कुछ घटनाएं हुई हैं। उनमें अभी तक कुल 130 लोगों को अशांति फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया जा चुका है। अब इस मामले में 15 FIR दर्ज की गई है। लगातार हम और ऐसे लोगों की पहचान कर रहे हैं ताकि सभी दोषियों की गिरफ्तारी हो सके। किसी भी ऐसे असामाजिक तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। कानून पूरी ताकत के साथ उनसे निपटेगा।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending