Tuesday, November 29, 2022
19.1 C
Delhi
Tuesday, November 29, 2022
- Advertisement -corhaz 3

दिल्ली की आबकारी नीति मामले में ED ने देशभर में 40 और ठिकानों पर मारा छापा |

ईडी की टीम ने देशभर में 40 ठिकानों पर छापा मारा है। इससे पहले भी आबकारी नीति को लेकर ईडी कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। 

दिल्ली की आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक, ईडी की टीम ने देशभर के 40 ठिकानों पर छापा मारा है। ये छापे आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली-एनसीआर के शराब व्यवसायियों, वितरकों और आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क से जुड़े परिसरों पर मारे गए हैं। इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने देशभर के लगभग 45 स्थानों पर छह सितंबर को तलाशी अभियान चलाया था। 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति सवालों के घेरे में है। भारतीय जनता पार्टी ने इसको लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर घोटाले का आरोप लगाया है। इसको लेकर सीबीआई भी मनीष सिसोदिया के घर व बैंक लॉकर की तलाशी ले चुकी है। 

यह है मामला
दरअसल एलजी ने दिल्ली के सचिव की एक रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। 8 जुलाई को यह रिपोर्ट भेजी गई थी। जिसमें पिछले साल लागू की गई आबकारी नीति पर सवाल उठाए गए थे। जिसमें आबकारी नीति (2021-22) बनाने और उसे लागू करने में लापरवाही बरतने के साथ ही नियमों की अनदेखी और नीति के कार्यान्वयन में गंभीर चूक के आरोप हैं। इसमें अन्य बातों के साथ-साथ निविदा को अंतिम रूप देने में अनियमितताएं और चुनिंदा विक्रेताओं को टेंडर के बाद लाभ पहुंचाना भी शामिल है। रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया कि शराब बेचने की वालों की लाइसेंस फीस माफ करने से सरकार को 144 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। आबकारी मंत्री के तौर पर मनीष सिसोदिया ने इन प्रावधानों की अनदेखी की है। 

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

prestige premium free CHRV-166 爆乳実話ドキュメンタリー 昼下がりの枕営業、その実態… お色気ムンムン生保のどすけべボイン!エロ乳首なぶり!香川さん(仮名)の場合 OVG-205 クリトリス吸引バイブオナニー4 483SGKM-001 【MGS限定】【全員G乳全員中出し!】【圧倒的神GAL11人450分SP】【女神級BODYナチュラル淫語GAL生ハメし放題】【空前絶後狂乱絶頂すんごい痙攣メガ盛りプレゼント】【神様、ありがとう】 BOBB-356 Kカップ娘と同棲おっぱい性活 頼まれたら断れない!都合のイイ彼女と乳三昧、寝取らせハメまくりの1週間日記 Boin「小梅えな」Box2 CEMD-258 美波ももが身悶えイキ狂う!淫行・狂乱・卑劣すぎる4SEX