Friday, October 7, 2022
24.1 C
Delhi
Friday, October 7, 2022
- Advertisement -corhaz 3

जोधपुर हिंसा में अब तक 97 लोग गिरफ्तार | कर्फ्यू जारी |

जोधपुर हिंसा (Jodhpur Violence) से संबंधित घटनाओं के सिलसिले में जिले भर में भारी पुलिस बल तैनात है। तनाव के बाद से अब तक 97 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिले में कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। यहां उच्च स्तरीय अधिकारियों को तैनात किया गया है। जिले में होने वाली हर छोटी-बड़ी घटना पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि जोधपुर शहर में ईद से एक दिन पहले तनाव के बाद मंगलवार को 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करते हुए अधिकारियों को ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने राज्‍यपाल को लिखा पत्र

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने राज्यपाल कलराज मिश्र से जोधपुर में हुई हिंसा की घटनाओं की जांच शुरू करने और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश पारित करने का अनुरोध किया है।

सतीश पूनिया ने एक पत्र के माध्‍यम से राज्‍यपाल से अनुरोध करते हुए लिखा है- आपसे (राज्यपाल) विनम्रतापूर्वक अनुरोध है कि घटनाओं की निष्पक्ष जांच की जाए और मामले का संज्ञान लेते हुए, कृपया राज्य सरकार को आवश्यक निर्देश दें, ताकि राज्य में शांति स्थापित हो सके और ऐसी सांप्रदायिक घटना दोबारा न हो। उन्होंने राज्यपाल से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भी आग्रह किया।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर के जालोरी गेट सर्कल में ईद की नमाज के बाद भी झड़प हो गई थी। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद सोमवार को जालोरी गेट चौराहे पर बालमुकंद बिस्सा में अलग-अलग झंडे लहराने को लेकर दो गुटों के बीच पथराव की घटनाओं के बाद जिले में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। गौरतलब है कि शहर मे हालात पर आला अधिकारी नजर रखे हुए हैं। सुरक्षा के मददेनजर 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद कर दी गई है। घटना में घायल हुए लोगों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है, इनमें से कुछ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

More articles

- Advertisement -corhaz 300

Latest article

Trending

在线观看Jav Caribbeancom-100522-001 性感女星百科~请看我们身体的每一个角落4~ MIST-386 喜欢性的女孩 与热爱性和金钱的女孩发生性关系直到早上! - 富井美穗樱辻 586HNHU-0033 醉生蚀刻#美女白领#爆射中出#超脱打击#De S高速翘臀#持续高潮 FC2-PPV-3104277 【限时60%OFF】世界上最色情的幼儿园老师第3部❤️准备训练服❤️用电动按摩器滴湿尖叫喷出❤️人生第一次肛门训练 MDON-026 交付有限的“真实”禁令麦当娜独家女演员。 - 疯狂! - ! - ! - ! - 葵一野奇闻趣事